Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :16 मार्च 2024, दिन : शनिवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। आपको बिजनेस में समस्याओं को लेकर परिवार के सदस्यों से बातचीत करनी होगी, नहीं तो आपका काफी धन डूब सकता है। आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न होने की संभावना है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वह अपनी कोशिशें से जारी रखें, तभी वह कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी परिजन की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य ले, नहीं तो वह बढ़ सकता है। आपको अपने कामों को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखानी है, तभी आपके काम पूरे हो सकते हैं। आप अपने घर के लिए कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहने के लिए रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने घर किसी ने वाहन को लेकर आ सकते हैं। पिताजी को आप यदि कोई सलाह देंगे तो वे उस पर अमल अवश्य करेंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आपकी यदि परिवार में किसी सदस्य से कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी बातचीत के जरिए दूर होगी। आपको कामों के साथ-साथ कुछ समय अपने लिए भी निकलना होगा, तभी आप अपने शरीर को स्वस्थ रख पाएंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपको अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, तभी आपके काम पूरे होते दिख रहे हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपको जीवनसाथी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। यदि आपको संतान के करियर को कोई लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो उसमें उनके मन की उलझनो को जानने की कोशिश अवश्य करें। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला सुलझ सकता है। 


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए खर्चों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके खर्चे तो बढ़ेंगे, लेकिन आप उन्हें पूरा करने के पूरी कोशिश करेंगे। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। परिवार में चल रही कलह को आप घर से बाहर ना जाने दें। किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें, नहीं तो बाद में वह इसका फायदा उठा सकते हैं। आपको कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करने की प्लानिंग करनी होगी। आप अपनी सुख सुविधाओं पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज दिन शीघ्रगामी  वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। आप अपनी माताजी से किसी किए हुए वादे को पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है और ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको कोई धन से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आप कामों को लेकर अत्यधिक टेंशन ना लें।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती हैं। बिजनेस में आप किसी से पर्टनरशिप ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से  आपको निजात मिलेगी। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होती दिख रही है। आप किसी काम को लेकर अपनी मर्जी ना चलाएं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए अपनी इन्कम को बढ़ाने के लिए रहेगा, तभी आप अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। घूमने फिरने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आप माता-पिता से पूछ कर जाएं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा और उनके मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करें। किसी सरकारी योजना में आप धन का निवेश कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा। कार्य क्षेत्र में लोगों का आपको पूरा साथ मिलेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आप कामों में लगे रहने के कारण अपने डेली रुटीन मे बदलाव कर सकते हैं, जिसके कारण आपको कुछ सेहत संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं। आपको योग व व्यायाम को अपनी दिनचर्या में अपना होगा। आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से यदि धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको अपने किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आप वाहन सावधानी से चलाएं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है, क्योंकि आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपको बिजनेस की कोई योजना लंबे समय से लटक रही थी, तो वह भी  फाइनल हो सकती है। घर परिवार के लोगों में चल रही कलह भी दूर होगी और सभी एकजुट नजर आएंगे। आपको कामों को लेकर प्लानिंग करनी होगी और आप परिवार में सदस्यों को यदि कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पर खरे उतरेंगे।आपको मित्रों का पूरा साथ मिलेगा।



कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। लोगों को आप यदि किसी बात को समझाएंगे, तो वह आपकी बात पर आवश्य चलेंगे। आपको अपने आवश्यक कामों को पूरा करने के लिए उन्हें प्राथमिकता देनी होगी। आपके बॉस कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण काम सौंप सकते हैं, जिसे आपको समय रहते पूरा करना होगा। आपको अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आप किसी काम को लेकर पिताजी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा, जिसमें आप जीवन साथी से सलाह लेकर चलेंगे, तो वह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। संतान को करियर में कोई समस्या आ रही थी, तो वह दूर होती दिख रही थी। आप आज पेट संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, इसलिए आप अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें। राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों की सरहाना होगी और उन्हें कोई किसी सम्मान की भी प्राप्ति हो सकती है। आपको धन संचय करने के लिए योजना बनानी होगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 16 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है।


शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 
शुभ अंक : 7, 16, 25, 34

 
शुभ वर्ष : 2024

 
ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु

 
शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 
कैसा रहेगा यह वर्ष

आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top