Good News from Ayodhya: घर बैठे मंगाएं अयोध्या धाम का प्रसाद

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, अयोध्या


अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश विदेश के राम भक्त भगवान राम के दर्शन किए अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं। प्रभु के दर्शन और प्रसाद ग्रहण कर अभिभूत हो रहे हैं। वहीं, बड़ी संख्या में भक्त किसी न किसी कारण से अयोध्या धाम नहीं पहुंच सके हैं। उन भक्तों को श्रीराम की नगरी अयोध्या का प्रसाद अब घर बैठे मिल सकेगा। 


22 जनवरी को हुई प्राण प्रतिष्ठा को एक महीने से अधिक हो चुका है। फिर भी अयोध्या में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। राम भक्तों की भीड़ दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन से पहले हनुमानगढ़ी जाने की परंपरा है। ऐसे में हर भक्तों की इच्छा होती है कि वो वहां से आशीर्वाद के तौर पर प्रसाद अपने घर ले जा सकें। उनमें से कुछ श्रद्धालु ऐसे हैं, जो चाह कर भी दर्शन नहीं कर पाते हैं।


अब ऐसे श्रद्धालुओं के लिए नई सुविधा शुरू की गई है। अब उन्हें दर्शन नहीं कर पाने की वजह से निराश नहीं होना पड़ेगा। डाक विभाग की स्पीड पोस्ट सेवा के जरिए श्रद्धालु अपने घर हनुमानगढ़ी और अयोध्या धाम का प्रसाद मंगा सकते हैं। यह जानकारी वाराणसी और प्रयागराज क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने दी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top