Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :01  अप्रैल 2022, दिन : शुक्रवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपके मन में कोई अज्ञात भय बना रहेगा, जिसके कारण आप परेशानी में रहेंगे। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को अचानक से लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कोई विशेष कार्य सौंपा जाएगा, जिसमें अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। आपको अपने खर्चों की ओर भी ध्यान देना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसे आपको कुछ समय के लिए स्थगित करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष के रिश्तों में कुछ अनबन हो सकती है। सायंकाल के समय आप अपने किसी मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको लोगों से बातचीत करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, क्योंकि वह आपको मान सम्मान दिलवाएगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती  है। आपको अपने माता पिता से किए हुए वादों को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को आज आप मिलजुलकर समाप्त करेंगे। छोटे व्यापारी अपने व्यापार में अत्यधिक लाभ ना मिलने के कारण परेशान रहेंगे, जिसके लिए वह किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं। सायंकाल के समय आप अपने किसी प्रियजन के घर दावत पर जा सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए व्यापारिक रूप से लाभदायक रहेगा, क्योंकि आपको कुछ यात्रा भी करने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य पर भरोसा करना लाभदायक रहेगा, क्योंकि वह आपके भरोसे पर खरा उतरेंगे। जीवनसाथी को कहीं शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आपको अपनी आय में ध्यान को ध्यान में रखकर व्यय करना बेहतर रहेगा। नवविवाहित जीवन जी रहे लोगों के जीवन में  किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सामने भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसमें आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके यह समझना होगा की वह गलत  है या सही, नहीं तो आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी में जुटे रहना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की साख आज चारों तरफ फैलेगी, जिससे उनके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप इधर उधर भागदौड़ भी करेंगे, लेकिन यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो आपको उसमें सावधान रहना होगा, क्योंकि आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है, जिसके कारण जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकती हैं। राजनीति की दिशा में जो लोग लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप संतान के विवाह में आ रही चिंता से मुक्त होंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है। आप अपने व्यापार में लाभ मिलने से संतुष्ट रहेंगे और अपने दैनिक खर्चा निकालने के बाद कुछ धन भविष्य के लिए भी सजोकर रख पाएंगे, लेकिन आपका कोई शत्रु आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है, जिनसे आपको सावधान रहना होगा। नौकरी से जुड़े जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी, लेकिन आपको परिवार के किसी सदस्य से खरी-खोटी भी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपनी किसी पिछली की हुई गलती के लिए पछतावा होगा, इसके लिए आप माफी भी मांग सकते हैं, लेकिन परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी, तो आज फिर से सिर उठा सकती है, जो आपका सिरदर्द बनेगी। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों की आज अपने सीनियर्स से बातचीत करते समय अपने कठोर व्यवहार को साइट रखना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए निराशाजनक रहेगा, क्योंकि उन्हें मन मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी, फिर भी वह अपने दैनिक खर्च आसानी से निकालने में कामयाब रहेंगे, लेकिन रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति होने के कारण प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नतादायक समाचार सुनने को मिल सकता है। आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करेंगे, जिसमें आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आप की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। एक के बाद एक आपकी इच्छाओं की पूर्ति होती नजर आएगी, जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार में सदस्यों के बीच चल रहा वाद विवाद भी समाप्त होगा, लेकिन आपको अपने घर आये परिजन से बातचीत करते समय तोलमोल कर बोलना होगा, नहीं तो उन्हें किसी बात का बुरा लग सकता है, जो लोग रोजगार के लिए तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और परेशानी का सामना करना होगा। आपका कोई कानूनी कार्य यदि लंबे समय से पड़ा था, तो आपको उसकी सुधबुध लेनी होगी, नहीं तो वह बाद में आपके लिए  कोई परेशानी खड़ी कर सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आपका व्यवहार भी थोड़ा कठोर रहेगा। आपको अपने कुछ पारिवारिक खर्चों को पूरा करने के लिए किसी से धन भी उधार लेना पड़ेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन जो लोग विदेशों में जाकर बसना चाहते हैं, उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आपका ध्यान धार्मिक कार्यक्रमों की ओर बढ़ेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को हैरानी होगी।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन प्रेम जीवनजी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को कहीं ट्रांसफर मिल सकता है, जिसके कारण वह थोड़ा परेशान होंगे, लेकिन बाद में वह प्रसन्न रहेंगे। यदि आप संतान की शिक्षा से संबंधित किसी से धन उधार लेंगे, तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। व्यापार कर रहे लोगों ने यदि किसी पर भरोसा किया था, तो वह उनके भरोसे को तोड़ सकता है। माताजी से चल रहे वाद विवाद को आपको बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा, नहीं तो वह परेशान रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहेगा। आप किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें आपको अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर करना बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना होगा और उन्हें यदि किसी चीज की जरूरत हो, तो वह उसे भी अवश्य पूरा करें। परिवार के किसी सदस्य के भविष्य के कभी लिए गए निर्णयों के लिए आपको पछतावा होगा, जिसके लिए आपको माफी भी मांग ली पड़ सकती है। आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 1 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप शाही प्रवृत्ति के हैं। आपको किसी और का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। 

 

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28  

 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82 


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062  

 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री  


शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top