Fraud : विदेश में नौकरी का झांसा देकर चार लोगों से 1.86 लाख रुपये ठगे

0

पीड़ितों ने जब पूछताछ करनी शुरू की, सभी आरोपी कार्यालय बंद कर फरार, मोबाइल नंबर भी बंद




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजियाबाद 



गाजियाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर चार में विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठग करने वाले कार्यालय चला रहे थे। उन्होंने विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कानपुर, गोरखपुर समेत बिहार के चार लोगों से एक लाख 86 हजार रुपये की ठग लिए हैं। जब पीड़ित कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे तो हकीकत सामने आई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। 



कानपुर के शास्त्री नगर के आकाश वालिया के  मुताबिक उन्होंने कौशांबी थाना क्षेत्र के वैशाली सेक्टर चार में महालक्ष्मी टावर में अलनूर ट्रैवल्स नाम से एजेंसी पर आनलाइन संपर्क किया था। जनवरी में उसमान खान नामक व्यक्ति से जार्डन में स्टोर कीपर की नौकरी दिलाने की बात कही थी। प्रति व्यक्ति 65 हजार रुपये में वीजा व अन्य खर्च बताए थे। मेडिकल कराने के लिए दिल्ली भी आए थे। उनके साथ शेरू अहमद, अरुलेश कुमार पटेल, रोहित कुमार पटेल के पासपोर्ट एजेंसी संचालक ने जमा करा लिए थे। सभी से अलग-अलग खर्च के नाम पर एक लाख 86 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। और रुपये भेजने के लिए बराबर फोन काल भी करते थे। इस पर सभी ने वीजा व टिकट भेजने पर ही शेष रुपये देने की बात कही थी। इस पर आनलाइन अपाइंटमेंट लेटर व टिकट भेज दिया। उन्होंने जांच की तो वह फर्जी निकला। 


कार्यालय पर लटका है ताला


आकाश ने बताया कि वह और उनके परिचित तीन अन्य लोग फर्जीवाड़े का पता चलने पर वैशाली सेक्टर चार स्थित ट्रेवल एजेंसी के कार्यालय पर पहुंचे। यहां ताला लटका था। काल की तो मोबाइल भी बंद था। आरोपित रुपये लेकर भाग गए थे। पता चला कि आरोपितों ने 20 से 30 अन्य लोगों से भी विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की है। कौशांबी थाने पहुंचे पीड़ितों का कहना था कि पूर्व में वह अन्य देशों में नौकरी कर चुके हैं। यहां पर भारतीय मुद्रा में 80 हजार रुपये तक प्रतिमाह का पैकेज था। इसलिए उन्होंने संपर्क किया था। परिवारी जनों से एकत्र करके, किसी ने कर्ज पर रुपये लेकर विदेश जाने के लिए दिए थे। आरोपी उनके रुपये और पासपोर्ट लेकर भाग गए।


पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी व आइटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। खाता संख्या व मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों का विवरण जुटाया जा रहा है। पुलिस टीम गठित की गई है, जो आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

-स्वतंत्र कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, इंदिरापुरम, गाजियाबाद।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top