Kanpur : Rupees 15 lakh found in the car in checking, could not give details : चेकिंग में कार में मिले 15 लाख रुपये व रायफल, दे नहीं सके ब्योरा

बादशाहीनाका पुलिस को ग्रांड चेकिंग में मिली सफलता गाड़ी और रायफल के दिखाए कागज, लेकिन रुपयों का हिसाब नहीं दे सके। पुलिस ने रुपयों को जब्त करके आयकर अधिकारियों को सूचना दीआयकर अधिकारी अपने स्तर पर 15 लाख रुपयों की जांच कर रहे हैं 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


शहर में शुक्रवार देर रात दो घंटे चली ग्रांड चेकिंग में फार्चुनर कार से पुलिस ने 15 लाख रुपये और रायफल बरामद की है। पूछताछ में फार्चुनर कार सवार व्यक्ति रुपयों का ब्योरा नहीं दे सके। इस पर थाना बादशाहीनाका पुलिस ने रुपये जब्त करके आयकर विभाग को सूचना दे दी। आयकर अधिकारी विभागीय जांच पड़ताल कर रहे हैं।

बादशाहीनाका थाना क्षेत्र में बनाए गए ड्यूटी प्वाइंट मुरब्बा भण्डार में बीती रात 11 बजे से एक बजे तक शहर में ग्राण्ड चेकिंग के दौरान घंटाघर चौराहे की तरफ से सफेद रंग की फार्चुनर गांड़ी UP78 DL 5152 आती दिखी। पुलिस ने रोक कर उसकी तलाशी ली। गाड़ी की तलाशी में पिछली सीट पर 15 लाख रुपये से भरा एक झोला मिला। झोले को खोलने पर उसमें 500-500 रुपये के नोटों की 30 गड्डियां मिलीं।


कार के अंदर एक 315 बोर की रायफल न0 AB11-03724, 315 बोर की 08 कारतूस जिन्दा व लाइसेन्स बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम मुसीरुद्दीन निवासी पेचबाग थाना बेकनगंज बताया। युवक ने कार के पेपर व रायफल का लाइसेंस दिखा दिया। मगर बैग में रखे रुपयों के सम्बन्ध में उसने बताया कि मेरी जाजमऊ में जमाल इन्डस्ट्रीज नाम से टेनरी चलती है ये पैसा उसी का है। लेकिन रुपयों का हिसाब नहीं दे पाया।


मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया। आयकर अधिकारी अपने स्तर पर रुपयों के बारे में जांच कर रहे हैं। गाड़ी के कागज व रायफल का लाइसेंस सही पाए जाने पर पुलिस ने युवक को रायफल और गाड़ी सहित जाने दिया। रुपयों को पुलिस ने जब्त करके मालगृह में रखवा दिया है।

Post a Comment

0 Comments