Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :22 मार्च 2024, दिन : शुक्रवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव लेकर आएगा और आप अपनी मौज मस्ती में लगे रहेंगे। आप अपने रहन-सहन में बदलाव लाने के लिए अच्छा खासा धन भी खर्च करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ रोमानी पल व्यतीत करेंगे। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आप अपने परिजनों के साथ कुछ समय पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको इधर-उधर के कामों को छोड़कर अपने कामों को प्राथमिकता देनी होगी और उनमें पूरी मेहनत करनी होगी, तभी वह काम पूरे होंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, जिसके कारण आप किसी भी कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। आप किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कामों को लेकर तनाव रहेगा, जिस कारण आपके काफी काम समय से पूरे नहीं हो पाएंगे, लेकिन आप जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। बिजनेस की कुछ योजनाओं पर विराम लग सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम मिलेगा, लेकिन आप उसे समय से पहले पूरा करके देंगे। आप किसी से कोई वादा न करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कोर्स के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको किसी निवेश को करने में सावधानी बरतनी होगी। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के साथ कोई फ्रॉड हो सकता है और आप जरूरी जानकारी को किसी को तुरंत शेयर ना करें। आप जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चले, नहीं तो उनकी बातों को समझने की कोशिश करें, नहीं तो दोनों के बीच लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए रुपए पैसे से संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है, क्योंकि यदि आपने किसी को धन दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। बिजनेस की कुछ दीर्घकालीन योजनाएं आपके लिए अच्छा धन लेकर आएंगी। आप अपने आवश्यक कामों को कल पर टालने से बचें और आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे, जो जातक राजनीति में कार्यरत है, उनके जन समर्थन में इजाफा होगा और उनके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आपका कोई गुप्त राज परिवार के सदस्यों के सामने खुल सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि वह किसी पार्ट टाइम कार्य को करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए वह समय निकालने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप यदि अधिकारियों से कोई सलाह लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको अपने कामों को लेकर सूची बनानी होगी, तभी आपके काफी काम आसानी से पूरे होंगे, लेकिन आप संतान की किसी फरमाइश को पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप किसी से कोई वादा न करें, नहीं तो उसे पूरा करने में आपको समस्या हो सकती है 


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत और लगन से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। संतान को करियर में तरक्की करते देख आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कोई नुकसान होने की संभावना है, इसलिए वह अत्यधिक धन ना लगाएं। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए किसी नए मुकाम को हासिल करने के लिए रहेगा और सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं। आप को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास करना होगा और आप कुछ धन-धन उनके कार्य में भी लगाएंगे, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आप कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आपको अपने किसी पैतृक संपत्ति के बंटवारे में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करनी होगी। संतान को कोई पेट से संबंधित समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आप अपने आवश्यक कामों में ढील ना दें, नहीं तो उन्हें पूरा करने में आपको काफी समय लगेगा। आपकी अपने साथी से कुछ उलझनें हो सकती है। धार्मिक कार्यों में आपका खूब मन लगेगा। किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से यदि धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोग अपने हुनर से अपने बॉस का दिल जीतेंगे और प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ रोमांटिक होंगे और कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई लिखाई को छोड़कर इधर-उधर के कामों पर लगेगा, जिससे उन्हें परीक्षा में समस्या होगी। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी।  नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई जिम्मेदारी से भरा काम मिल सकता है, लेकिन फिर भी वह उससे घबराएंगे नहीं।



कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। परिवार में आप वरिष्ठ सदस्यों से किसी बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा और ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आपको खान-पान से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है और पारिवारिक कार्यों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। प्रेम विवाह की तैयारी में लगे लोग साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको यदि कोई जरूरी जानकारी मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। परिवार में सदस्यों के आपसी वाद विवाद होने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपका कोई प्रॉपर्टी से जुड़ा मुद्दा सुलझता दिख रहा है, लेकिन आप किसी से यदि लोन लेने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसे स्थगित कर दें, नहीं तो बाद में आपको उसे उतारने में समस्या होगी। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है। आपको संतान की पढ़ाई में आ रही समस्याओं को लेकर उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है।



जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।

 
शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 1

 
शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57

 
शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 
ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,

 
शुभ रंग : नीला, काला, भूरा
 

कैसा रहेगा वर्ष


यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top