Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुद्धवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :09  मार्च 2022, दिन : बुद्धवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा रहेगा। अपने पारिवारिक रिश्तों में चल रहे तनाव के कारण आपको परेशानी होगी, लेकिन आर्थिक दृष्टिकोण से आपका दिन मजबूत रहेगा, जिसके कारण आप अपनी संतान के दायित्वों की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। आपको कार्यक्षेत्र में भी मान सम्मान प्राप्त होगा व साथी आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको भागदौड अधिक करनी पड़ेगी, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आपका मन धार्मिक आयोजनों की ओर अग्रसर होगा। सायंकाल के समय आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको भाई बहनों से चल रहे वाद विवाद में किसी दूसरे व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र मे आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपकी काफी समस्याएं समाप्त होंगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने सीनियर से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना पड़ेगा, नहीं तो वह उनके कुछ कार्यों में रुकावट डाल सकते हैं। यदि कोई वाद विवाद की उत्पन्न हो, तो आपको उसमें संयम बनाए रखना होगा, तभी आप उससे बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल के समय आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है। आप मन मुताबिक लाभ पाकर अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय कर सकते हैं और आपको नौकर चाकरों का सुख भी भरपूर मिलेगा। आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा आज बढ़ेगी, लेकिन अपने व्यवसाय में आपको किसी भी निर्णय को लेने से पहले सावधान रहना होगा। सायंकाल का समय आप अपनी परिवार के किसी सदस्य से कोई उपहार पाकर प्रसन्न रहेंगे। छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें पूरा अवश्य करेंगे। यदि माताजी से कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से नरम नरम रह सकता है, क्योंकि आपके कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। किसी सरकारी कार्य में आज आपको अधिकारियों से मदद लेने के लिए उन्हें कुछ रुपए भी देने पड़ सकते हैं। यदि पिताजी से आप किसी बात को साझा करेंगे, तो आपको उसका समाधान भी मिलेगा, लेकिन आपको आर्थिक दृष्टिकोण से जोखिम उठाने से बचना होगा, क्योंकि वह बाद में आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं। जीवनसाथी से संतान की कुछ समस्याओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में आशातीत सफलता मिलेगी।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज आपको शासन सत्ता का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, जिसके कारण आप अपने सरकारी कार्य को भी पूरा करने में सफल रहेंगे, लेकिन कुछ अधिकारी उसमें अड़चने डालने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो उसका समाधान आप किसी परिजन की मदद से खोजने में सफल रहेंगे। राजनीति की दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको व्यापार के किसी भी निर्णय को बुद्धि व विवेक से ही लेना बेहतर रहेगा। यदि किसी के बहकावे में आकर लिया, तो वह आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपके स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आपका किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आज किसी के भी कहने पर आपको अपने धन का निवेश नहीं करना है यदि किया तो आपका वेतन रुक सकता है। आप अपने घर की रंगाई, पुताई कराने की भी सोच सकते हैं। सायंकाल का समय  आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती मे व्यतीत करेंगे। आपका मानसिक तनाव थोड़ा कम होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने काम से ही मतलब रखना होगा यदि दूसरों के कामो में टांग अडाया, तो वह परेशानी खड़ी कर सकता है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है। आज आपको परिवार में आपके पिछले लिए गए निर्णय के लिए कुछ खरी-खोटी भी सुनने को मिल सकती है, लेकिन दांपत्य जीवन में आज आप जीवन साथी से अपने मन की बातों को साझा कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में आज  सफलता मिलने के पूरी उम्मीद है, लेकिन आपको यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से जाए, क्योंकि आपके कुछ जरूरी कागजातों के चोरी होने का भय बना हुआ है। सायंकाल का समय आज आप अपने पिताजी से कुछ बिजनेस के निवेश पर बातचीत कर सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आपको किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए अत्यधिक मेहनत लगेगी, तभी उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे, जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है और वह मिलने आ सकते हैं। आपका मानसिक बोझ भी आज कुछ बढ़ा रहेगा, लेकिन संतान की संगति को लेकर आज थोड़ा चिंतित रहेंगे। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। छोटे व्यापारियों को आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना पड़ेगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके पारिवारिक दायित्वों में पूर्ति का दिन रहेगा। आज आपको मित्रों के द्वारा कोई उपहार भी प्राप्त हो सकता है और जीवनसाथी से चल रहा विवाद विवाद समाप्त होगा और आप संतान के भविष्य की योजनाएं भी मिलकर बनाएंगे। आप अपनी माताजी के स्वास्थ्य को लेकर आप परेशान रहेंगे, क्योंकि उनके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। संतान को धार्मिक कार्यों की ओर मुड़े देख मन प्रसन्न रहेंगे। आप दान पुण्य के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में अपने माता-पिता से कुछ जरूरी मुद्दों पर सलाह मशवरा करना पड़ सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा आप संतान को किसी अच्छे कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए भागदौड़ में लगे रहेंगे, आर्थिक स्थिति के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, क्योंकि भागदौड़ के बाद भी आपको मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा। यदि आप किसी चल व अचल संपत्ति के क्रय विक्रय की सोच रहे हैं, तो उसके वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आप किसी समस्या के लिए अपने भाइयों से मदद मांग सकते हैं, जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, उनके लिए आज दिन बेहतर रहेगा, इसलिए दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। आप अपने कुछ रुके हुए कार्य को पूरा करने में भी व्यस्त रहेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों के लिए प्रसंन्नता दायक रहेगा। आपको दूसरों से सहयोग लेने से आपको सफलता मिलेगी। यदि किसी से धन का निवेश करने के लिए कहेंगे, तो वह आपको कोई गलत सलाह भी दे सकते हैं। जीवनसाथी से आपसी संबंधों में मधुरता आएगी, लेकिन आपको अपने मन में सकारात्मक विचारों को ही रखना होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में एक नीति बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आप धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में ही लगाने की सोचेंगे। आपका पुराना रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आप के मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन आपका अपने साले से कोई वाद विवाद भी खड़ा हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आज आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है, क्योंकि उनको विदेश से कोई नौकरी का ऑफर मिल सकता है। जो लोग अपने परिवार के किसी सदस्य पर आंख मूंदकर भरोसा करते हैं, उन्हें आज वही सदस्य धोखा दे सकता है। आपको आज धन उधार लेने से बचना बेहतर रहेगा, क्योंकि उसे चुका पाना मुश्किल होगा। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनो में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

 

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045 


ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।


शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top