मुख्य समाचार: इमरजेंसी ब्रेक लगाने से रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त यातायात प्रभावित- महाराजगंज

0


प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो,गोरखपुर


गोरखपुर- नरकटियागंज रेल प्रखंड पर, बुधवार की सुबह अचानक लाल सिग्नल होने की वजह से सिसवा बाजार स्टेशन के करीब मालगाड़ी के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। ब्रेक के लगते ही पटरी से चिंगारी निकलने लगी। तेजी से ब्रेक लगने की वजह से पटरी गर्म हो गई और कई जगह पर हल्की सी पिघल गई।


ऐसे में गोरखपुर- नरकटियागंज रेल प्रखंड पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया है। मालगाड़ी को पुनः धीमी गति से सिसवा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया गया। रेलवे कर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुट गए हैं।


नरकटियागंज से खाली मालगाड़ी बुधवार की सुबह गोरखपुर की तरफ जा रही थी। लगभग 9:45 पर सिरसा स्टेशन को क्रास कर 500 मीटर आगे क्रॉसिंग पर ही पहुंची थी कि सिग्नल लाल हो गया। लाल सिग्नल को देखकर लोको पायलट रविंद्र राम ने तत्परता से तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। ट्रेन सिग्नल से 50 मीटर आगे पहुंचकर रुक गई, लेकिन इमरजेंसी ब्रेक लगने से पटरियों से चिंगारी निकलने लगी और कई स्थानों पर पटरी हल्की। सी पिघल गई।


मालगाड़ी को लोहे की बीट लगाकर पुनः सिरसा रेलवे स्टेशन वापस लाया गया। पटरी की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। कार्य पूर्ण होने तक इस रूट पर अभी सभी ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है।


लोको पायलट रविंद्र राम की सजगता से एक बड़ा हादसा होते- होते बच गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top