UP Assembly Election : प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा से मोती सिंह ने भाजपा से किया नामांकन

0

नामांकन के बाद मोती सिंह।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रतापगढ़


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 का नामांकन शुरू है। पहले, दूसरे, तीसरे व चौथे चरण की तरफ नामांकन बढ़ रहा है।




भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं कांग्रेस समेत लगभग सभी पार्टियों ने अपने ज्यादातर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। प्रत्याशियों ने अपना नामांकन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को 4 फरवरी ऐतिहासिक रही। कारण एक तरफ जहां देश के सहकारिता एवं गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर विधानसभा क्षेत्र  से नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं, दूसरी तरफ प्रतापगढ़ जिले की पट्टी विधानसभा क्षेत्र में विकास पुरुष के नाम से जाने जाने वाले उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास मंत्री मोती सिंह ने भी नामांकन किया। 





मोती सिंह का नामांकन इसलिए भी खास रहा, क्योंकि जहां मुख्यमंत्री के नामांकन में भारी भीड़ इकट्ठा होने का कारण स्वयं योगी आदित्यनाथ व अमित शाह रहे। वहीं, पट्टी विधानसभा क्षेत्र में अकेले मोती सिंह की जनता का अपार जनसमर्थन देखने को मिला।


मोती सिंह के साथ उनके आवास से लेकर नामांकन स्थल तक जन समर्थन देखते ही बन रहा था। नामांकन के पहले मोती सिंह के आवास पर कई धर्म आचार्यों ने पहुंचकर मंत्र उच्चारण एवं शंखनाद कर आगाज किया। नामांकन के दौरान मंत्री मोती सिंह के अतिरिक्त उनके सुपुत्र एवं ब्लाक प्रमुख राजीव प्रताप सिंह उर्फ नंदन सुशील सिंह सनी, ब्लाक प्रमुख पप्पू सिंह समेत पार्टी के कई कार्यकर्ता व सहयोगी पार्टियों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।  उन्होंने क्षेत्रीय ग्राम विकास संस्थान अफीम कोठी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उसके बाद उन्होंने अपने विधानसभा में चुनाव कार्यालय का भी उद्घाटन किया।


चुनाव कार्यालय का उदघाटन करते मोती सिंह।


मोती सिंह के विषय में बताते चलें कि प्रतापगढ़ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं। क्षेत्र के लोग कहते हैं की लहर किसी की भी हो पिछले कई सालों से पट्टी विधानसभा में केवल मोती सिंह के नाम की लहर चलती है। मोती सिंह कई बार के विधायक मंत्री, एमएलसी व ब्लाक प्रमुख जैसे पदों पर आसीन रह चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top