Big News From Google : बिहार के लाल ने 51 सेकेंड तक गूगल को अपने इशारों पर नचाया

0


गूगल में गलती निकालने वाले ऋतुराज।

प्रारब्ध स्पेशल डेस्क, लखनऊ


बिहार के लाल ऋतुराज चौधरी ने बुधवार रात 1:05:09 बजे पर गूगल को हिला कर रख दिया। उसने 51 सेकेंड़ तक गूगल को ही हैक कर लिया। हैक होते ही पूरी दुनियां में बैठे गूगल के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। अमेरीका के आफिस में जानकारी होते ही अफरा तफरी मच गई। वो कुछ समझ पाते इतने में 51 सेकेंड में ऋतुराज ने पुनः गूगल को फ्री कर सेवाएं बहाल कर दीं। गूगल को मेल किया की आपकी इस गलती की वजह से मैं इसे हैक करने में कामयाब रहा हूं। 



यह मेल करके ऋतुराज तो सो गया क्योंकि अपने यहां रात थी। मगर मेल पढ़ने के बाद अमेरीका चैन से नहीं बैठ सका। मेल में दी गई सारी डिटेल को फालो कर वहां के अधिकारियों ने भी गूगल को 1 सेकेंड के लिऐ हैक करके देखा और उनको गलती का एहसास हुआ। आनन-फानन में अमेरीका में 12 घंटे मीटिंग चली। उसमें अंतिम निर्णय यह लिया गया कि उस लड़के को बुलाओ! 



दिन के ठीक 2 बजे ऋतुराज के पास मेल आया कि हम आपकी काबिलियत को सैल्यूट करते हैं। आप हमारे साथ काम कीजिए... हमारे अधिकारी आपको लेने आ रहे हैं। तुरंत दूसरे मेल में गूगल ने ऋतुराज को ज्वाइन लेटर दे दिया। उसमें उसे 3.66 करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया।



ऋतुराज के पास पासपोर्ट नहीं था। गूगल ने भारत सरकार से बात की और सिर्फ 2 घंटे में उसका पासपोर्ट बन कर घर आ गया। ऋतुराज आज प्राइवेट जेट से अमेरिका जाएगा। #ऋतुराज आईआईटी मणिपुर में बीटेक सेकेंड ईयर का स्टूडेंट है। #बेगुसराय के पास #छोटे #गांव #मुंगेरगंज का निवासी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top