UP Assembly Election update :सनातन धर्म को ऊंचा रखने के लिए भाजपा : याेगी

0
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, प्रयागराज 


प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन में मेजा में भाजपा, अपना दल एस व निषाद पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी नीलम करवरिया के समर्थन में चुनावी सभा की।


सभा की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने प्रयागराज की धरती को नमन किया। उन्होंने गुरुकुल के संचालक महर्षि भारद्वाज को भी प्रणाम किया, फिर बोले सनातन धर्म को नई ऊंचाई महर्षि भारद्वाज ने दी है। मुख्यमंत्री ने महर्षि बाल्मीकि, निषादराज को भी शीश झुकाया, कहा कि महर्षि बाल्मीकि ने अपनी रचना से श्रीराम को घर-घर पहुंचाया। निषादराज का महत्व बताते हुए कहा कि श्री राम और निषादराज की मित्रता समरसता का संदेश देती है।


इसी भाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा की सरकार श्रंगवेरपुर का विकास कर रही हैं। यह भी कहा कि यदि सनातन धर्म की पताका को ऊंचा रखना है तो भाजपा को फिर से सत्ता में लाना होगा। मुख्यमंत्री ने सपा और बसपा को भी घेरते हुए बोले, पहले की सरकारें महोत्सव के नाम पर क्या-क्या करती थी सबको पता है। सैफई के नाम पर क्या होता था बताने की जरूरत नहीं है। अब भाजपा अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में बरसाना का रंगोत्सव और काशी का भव्य दीपोत्सव करा रही है।


 मां गंगा और यमुना की धरती प्रयागराज में उसकी पहचान को लौटाया है। यही वजह है कि दुनिया अभिनंदन करती है।प्रयागराज की पहचान को बनाए रखने के लिए, भारतीय सनातन धर्म की ध्वज पताका को ऊंचा रखने के लिए भाजपा की सरकार प्रदेश में जरूरी है। मैं यहां की जनता से पूछना चाहता हूं कि 2017 के पहले क्या बिजली मिल पाती थी। अब हर गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य भाजपा सरकार ने किया। करोना काल में अनाज, वैक्सीन सब दिया। सपा, बसपा की सरकार होती तो पूरा बाजार में बिक गया होता। सरकारी संसाधनों को जुटाने और सब को बांटने में ध्यान दिया है।


 फिर उन्होंने जनसभा से पूछा कि राशन, दाल, रिफाइंड तेल और नमक भी मिला कि नहीं? कोई दिक्कत तो नहीं हुई? विपक्षी बताएं कि पहले यह राशन का पैसा कहां चला जाता था। सरकार बनी तो होली और दिवाली पर 2 सिलेंडर मिलेगा। बेटी को जन्म देने से स्नातक की पढ़ाई तक पहले 15,000 रुपया मिलता था अब 25000 रुपया मिलेगा। प्रयाग में लाखों बच्चे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं। इस बार प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी का वायदा किया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top