प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी:भाजपा सरकार के राज्य में गरीब का जीवन बचाने की प्राथमिकता

0
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, सीतापुर 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सीतापुर के मिलिट्री ग्रास फॉर्म में भीड़ से खचाखच भरे मैदान में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यह नगरी ऋषि, मुनियों की तपस्थली है। यहां की जनता को मेरा प्रणाम। आपके उत्साह को देखकर यह लगता है कि उत्तर प्रदेश में शेष चरणों में भाजपा का ही परचम लहराएगा। मुझे आशा है आप लोग पिछली बार के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, भाजपा को रिकॉर्ड मतों से जिताऐंगे। 

यूपी सरकार मतलब माफिया, गुंडाराज, व दंगों पर नियंत्रण करना। यूपी में पूजा एवं पर्व के दिन पूर्ण सुरक्षा के साथ मनाने की खुली स्वतंत्रता। भाजपा सरकार का उद्देश्य बहनों बेटियों को एक सुरक्षित वातावरण देना, गरीबों के कल्याण के लिए निरंतर काम करना, केंद्र की योजनाओं पर शीघ्र अमल करना।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज संत रविदास जी की जयंती है। उनके अनेक मंदिरों में भक्तजन जुटे हैं। आज दिल्ली में उन्हें भी उनके मंदिर जाने का सौभाग्य मिला। यह मान्यता है कि जब एक बार संत रविदास जी राजस्थान जा रहे थे दिल्ली में उसी स्थान पर विश्राम किया था। मेरा सौभाग्य है कि उस काशी से सांसद हूं जहां संत रविदास जी का जन्म हुआ। बनारस में उनके मंदिर परिसर का पवित्र सौंदर्यीकरण करा सका। पहले सरकार में लोग लंगर चखकर, फोटो खिंचवा कर चले जाते थे। भाजपा सरकार श्रद्धालुओं के लिए अनेक सुविधाएं विकसित कर रही है। आज देश के कोने-कोने से श्रद्धालु उनके दर्शन के लिए काशी पहुंच रहे हैं।2017 से पहले जिन लोगों ने 5 वर्ष सरकार चलाई उनको संत रविदास जी चिढ़ रही है।

 
हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास के मंत्र पर चल रही है। हमारी योजनाओं के केंद्र में शोषित, पिछड़े, गरीब, दलित, वंचितों का कल्याण निहित है।पिछले 2 वर्ष से पूरी दुनिया महामारी की चपेट में है। इस दौरान भाजपा सरकार का प्रथम उद्देश्य गरीबों का जीवन बचाने का था।


संत रविदास जी के अनुसार समाज समरस हो कर रहे। उन्ही के आदर्शों के अनुसार भाजपा सरकार एक ऐसा राज्य चाहती है जिसमें सभी को निशुल्क राशन मिले। इसी सोच के साथ पिछले 2 वर्ष से गरीबों को निशुल्क राशन दिया जा रहा है। इस योजना से हर समाज लाभान्वित हो रहा है। जब गरीब की तकलीफ का एहसास हो तब ऐसे ही काम किया जाता है। पहले गरीबों का राशन माफिया लूट लेता था।अब उसका एक-एक दाना आज गरीबों के घर पहुंच रहा है। पूरे करोना कॉल में इस बात पर ध्यान केंद्रित रहा कि किसी गरीब के घर में कोई भूखा ना रह जाए। किसी भी वर्ग का गरीब हो उसको पता है कि संकट के वक्त  किस ने साथ दिया और कौन लापता हुआ।


कोरोना के समय में गरीबों को निशुल्क वैक्सीन लगवाने का भी सरकार ने ध्यान रखा। एक बड़ा अभियान चलाते हुए वैक्सीन लगवाई गई। पहले की सरकारों का वैक्सीन कार्यक्रम गांव तक पहुंचता ही नहीं था। वर्षों तक कार्यक्रम चलते थे पर गरीबों को नहीं लग पाती थी। आयुष्मान योजना के माध्यम से सस्ती दवाओं का भी लाभ दिलाया गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top