Breaking News : कुशीनगर में कुएं का स्लैब टूटा, 30 गिरे, 13 की मौत

0

मरने वालों में दो महिलाएं व 11 अन्य शामिल, पूरे गांव में मातम


गांव पहुंचे डीएम, एसपी, जिला अस्पताल पर जुटी भीड़ 




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कुशीनगर


कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में बुधवार रात 10 बजे कुएं पर रखा स्लैब टूटने से 30 लोग कुएं में गिर गए। हादसे में दो महिलाओं और 11 अन्य जिसमें बच्चे, किशोर-किशोरी, युवक-युवतियां भी शामिल हैं, की मौत हो गई। घटना के समय सभी लोग एक परिवार में हल्दी की रस्म के दौरान डांस देख रहे थे। हादसे की सूचना मिलने पर कई थानों की फोर्स ने पहुंच कर राहत और बचाव अभियान चलाकर लोगों को बाहर निकाला। 



थाना क्षेत्र के नौरंगिया के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के पुत्र की गुरुवार को शादी है। वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए गांव में स्थित कुएं पर मटकोड़ करने गई थीं। उनके साथ बच्चे भी थे। मटकोड़ के उपरांत कुएं  ढक्कन व स्लैब पर खड़ा होकर डांस देखने लगे। इस बीच स्लैब टूटकर कुएं में गिर पड़ा और उस पर खड़े लोग कुएं में गिरकर दब गए। कोहराम मच गया। 



सभी लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कुएं से बाहर निकालने कार्य प्रारंभ कराया। इसमें डेढ़ घंटे लग गए। काफी देर तक एक-दूसरे पर लदे हुए लोगों की वजह से काफी देर हो चुकी थी। तब तक 11 घायलों को निकाल कर जिला अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, कोटवा सीएचसी में भर्ती कराए गए दो बच्चों ने भी दम तोड़ दिया। 



सीएमएस डा. एसके वर्मा ने बताया कि पांच से 25 वर्ष के 11 लोग और दो महिलाओं की मौत हुई है। अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। डीएम एस राजलिंगम व एसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि इस बात की जांच कराई जा रही है कि घटना में लापरवाही कहां और कैसे हुई।


इनकी हो गई मौत


1. नौरंगिया स्कूल टोला निवासी बलवंत यादव की 19 वर्षीय  पूजा। 

2. राम बहाली चौरसिया की 20 वर्षीय पुत्री पूजा।

3. मदन चौरसिया की 15 वर्षीय पुत्री शशि कला। 

4. भोला चौरसिया की 35 वर्षीय पत्नी शकुंतला देवी।

5. रमेश चौरसिया की 35 वर्षीय पत्नी ममता देवी।

6. सुभग विश्वकर्मा की 25 वर्षीय पुत्री मीरा।

7. राजेश चौरसिया की 14 वर्षीय पुत्री परी।

8. रामबली चौरसिया की 15 वर्षीय पुत्री ज्योति।

9. महेश कुशवाहा की 16 वर्षीय पुत्री राधिका।

10. प्रमोद कुशवाहा की 8 वर्षीय पुत्री सुंदरी।

11. गिदहा कसया निवासी इंद्र जीत चौरसिया की 15 वर्षीय पुत्री आरती।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top