Republic Day : सेना के घोड़े को रिटायर होने पर प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री ने विदाई

0

राष्ट्रपति के अंगरक्षण बेड़े का पहला घोड़ा विराट को मिला चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कॉमनडेशन सम्मान कार्ड

विराट को दुलार करते पीएम मोदी, साथ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


गणतंत्र दिवस समारोह के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेना के एक घोड़े को दुलारते हुए फोटो वायरल हो रही है। इस घोड़े का नाम विराट है, जोकि गणतंत्र दिवस समारोह के बाद बुधवार को सेना में अपनी सेवाएं देने के बाद अब रिटायर हो गया।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के उपरांत घोड़े विराट को विदाई दी। विराट ने अपने कार्यकाल के दौरान कई राष्ट्रपतियों को सलामी दी है।


राष्ट्रपति के बेड़े के विशेष घोड़े विराट को प्रेजिडेंट्स बॉडीगार्ड के चार्जर के तौर पर भारतीय सेना ने विशेष सम्मान दिया है। विराट को अपनी योग्यता और सेवाओं के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कॉमनडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया है।


विराट यह प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाला राष्ट्रपति के अंगरक्षक बेड़े का पहला घोड़ा है। विराट ने रिमाउंट ट्रेनिंग स्कूल हेमपुर से ट्रेनिंग पूरी की थी। घोड़ा विराट वर्ष 2003 में राष्ट्रपति के अंगरक्षक फैमिली में शामिल हुआ था। विराट को अपनी योग्यता और सेवाओं के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कॉमनडेशन कार्ड से सम्मानित किया गया है।


विराट को यह सम्मान उसके अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठा के लिए दिया गया है। बुधवार को विराट के रियाटरमेंट के मौके पर प्रधानमंत्री विराट के बारे में बात करते दिखे। उन्होंने विराट को खूब दुलारा। उन्होंने वहां खड़े जवानों से भी विराट के बारे में जानकारी ली।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top