Prayagraj News : प्रयाग स्टेशन पर बवाल में छह पुलिसकर्मी निलंबित

0

पथराव में दो गिरफ्तार, एक हजार अज्ञात परीक्षार्थियों के खिलाफ मुकदमा


पुलिस इस उपद्रव के पीछे राजनीतिक फंडिंग की जांच पड़ताल में भी जुटी


प्रयाग स्टेशन पर हंगामे की फाइल फोटो।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


रेलवे भर्ती परीक्षा (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती परीक्षा परिणाम के विरोध में मंगलवार दोपहर अचानक प्रयाग स्टेशन पर ट्रेन रोकने और ट्रेन में आग लगाने की कोशिश और अराजक तत्वों पर बल प्रयोग का मामला बुधवार को गरमा गया। ड्यूटी में लापरवाही बरतने तथा डेलीगेसी में घुस कर युवाओं पर लाठी चलाने वाले छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इस बीच नया जानकारी सामने आई है, जिसमें इस पथराव के पीछे राजनीतिक फंडिंग के संकेत मिल रहे हैं। पुलिस ने इस प्रकरण की जांच के लिए 11 सदस्यीय टीम गठित की है। पथराव के आरोप में दो छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया है।


एसएसपी अजय कुमार ने बुधवार को बताया कि राजेश सचान नामक युवक ने सोशल मीडिया के जरिये छात्रों को भड़काया था। उसने ट्रेन में पथराव और तोड़फोड़ की साजिश भी रची थी। कर्नलगंज पुलिस ने राजेश सचान, कुशीनगर के मुकेश यादव और रायबरेली के प्रदीप यादव और एक हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ 13 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी मुकेश यादव और प्रदीप यादव को गिरफ्तार कर लिया है।



एसएसपी के मुताबिक जांच-पड़ताल में समाने आया है कि युवाओं को साजिश के तहत भड़काया गया था। इसके लिए फंडिंग करने की बात भी सामने आई है। इसका पता लगाने के लिए टीम गठित की गई है। जांच में अगर किसी राजनीतिक पार्टी की संलिप्तता सामने आई तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी जाएगी।


एसएसपी ने कहा कि किसी भी निर्दोष छात्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। छात्रों को ढाल बनाकर अराजक तत्वों ने उपद्रवियों को उनके बीच ला दिया था, जिससे माहौल खराब हो गया। डेलीगेसी में तोड़फोड़ पर सिपाही मोहम्मद आरिफ, दुर्वेश कुमार और अच्छेलाल को निलंबित कर दिया गया है।


अराजक तत्वों के खिलाफ तत्काल निरोधात्मक कार्रवाई नहीं करने पर एनी बेसेंट चौकी के प्रभारी दीपक चहल और सोशल मीडिया का ठीक से पर्यवेक्षण न करने पर सोशल मीडिया के प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश भारती व दरोगा शैलेंद्र को भी एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top