Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा शनिवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 25 दिसंबर 2021, दिन : शनिवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके अंदर  भरपूर आत्मविश्वास रहेगा, जिसके कारण उन कार्यों को करेंगे, जिनसे अक्सर कतराते थे। आपके वह कार्य पूरे भी होंगे और उनसे लाभ भी अवश्य मिलेगा, जिसके कारण प्रसन्न रहेंगे। आज आपको व्यापार के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।  आज अपनी बहन के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा कर सकते हैं। आज व्यापार में लाभ मिलने से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको किसी पैतृक संपत्ति के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, जिसके कारण आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। आज जीवन साथी से कुछ मुद्दों पर बातचीत करेंगे। अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो आपका प्रियजन आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है। आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिसमें कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे आज व्यापार में  किसी डील के फाइनल ना होने से थोड़ा परेशान हो सकते हैं, लेकिन मन मुताबिक लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों भरा रहेगा, जिन्हें दूर करने मे आज पूरा दिन व्यतीत कर देंगे। घर परिवार में आज कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती है, जिनके कारण आप उलझनों  में फंसे रहेंगे, लेकिन सायंकाल के समय बातचीत से उन सभी समस्याओं का हल खोज सकते हैं।आज आपको फिट रखने के लिए योगा, जिम क्लास जाना भी जरूरी है, तभी आप अपने आप को फिट रख सकेंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आए, तो उनके प्रति सचेत रहना होगा। 


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके आध्यात्मिक क्षेत्र में उन्नति का दिन रहेगा। आज आपको आंखों से संबंधित कोई समस्या है, तो उसका विशेष ख्याल रखना होगा। टीवी,  मोबाइल, लैपटॉप आदि से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। आज आपको कुछ बेवजह के खर्चा परेशान कर सकते हैं, इसलिए आपको आय को ध्यान मे रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आपको  परेशानी हो सकती है। आज के दिन आपको व्यवसाय में एक के बाद एक नए लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हे पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी आप उनका लाभ उठा पाएंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपको अपने भाई बहनों से लाभ दिलाने वाला रहेगा। आज आपको भाई  व बहनों की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा, जिसमें आपको धन लाभ भी हो सकता है। परिवार के सदस्यों द्वारा आज आपके लिए किसी सरप्राइज़ पार्टी का आयोजन किया जा सकता है। परिवार में यदि विवाह योग्य कोई जातक है, तो उनके लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, उनको भविष्य में वह  धन आपका दोगुना होकर मिल सकता है। आज आपको किसी के बहकावे में आकर व्यापार के किसी भी निर्णय को नहीं लेना है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपकी मान व प्रतिष्ठा दिलाने वाला रहेगा। आज आप पिताजी से कोई महत्वपूर्ण सलाह ले सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपको कोई ऐसा कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसमें आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज अपने साथी से कोई मनमुटाव हो सकता है, यदि ऐसा हो, तो उसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को नहीं खोना है। सायंकाल के समय यदि आस पड़ोस में कोई वाद विवाद हो, तो आपको उससे दूर रहना ही बेहतर होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन रोजगार की दिशा में प्रयासरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आज उनको कुछ उत्तम अवसर प्राप्त होंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में चार चांद लग लगेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों, जिस विषय में कमजोर हैं, आज उसी का अध्धयन  ध्यान लगाकर करेंगे। व्यापार के लिए आज किसी शुभ सूचना को पाकर प्रसन्न होंगे। साझेदारी में यदि आपने किसी व्यापार को किया हुआ है, तो वह भी आज भरपूर लाभ दे सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक प्लेस पर जा सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए आज आपको खानपान से परहेज रखना होगा, क्योंकि तेज मिर्च मसालों वाला भोजन आपको परेशान कर सकता है, जिसके कारण आपको पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। आज स्वास्थ्य में गिरावट के कारण व्यवसाय की कुछ डीलों को भी आगे के लिए टाल सकते हैं,  लेकिन आपको ऐसा करने से पहले ध्यान देना होगा कि इसमें कोई ऐसा जरूरी डील ना हो, जो भविष्य में आपके लिए परेशानी खड़ी कर दे। सायंकाल का समय आज आपके घर किसी अतिथि आगमन हो सकता है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन में कुछ बदलाव लेकर आ सकता है, जिसको देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं, उनके लिए कोई उपहार भी ला सकते हैं। सायंकाल के समय आज ससुराल पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपने पहले किसी को धन उधार दिया हुआ था, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी व आप अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओ  की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपको धन का लेनदेन करने से पहले अपने किसी परिजन से सोच विचार करना होगा। आज आपने किसी से धन उधार लिया, तो आप उसमें भविष्य में उसमें बुरे फंस सकते हैं व उसे उतार पाना भी आपके लिए मुश्किल होगा। आज आपको किसी परिचित से दुखद समाचार सुनकर अक्समात  यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव भी रहेगा। आज आपको भावनाओं में बहकर किसी को भी कुछ भी बोलने से पहले सोच विचार करना होगा, यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपका कोई परिजन इस बात पर बुरा मान सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ कुछ विचार विमर्श कर सकते हैं।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज आप अपने पारिवारिक जीवन में बदलाव लाने के लिए परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा कर सकते हैं। सरकारी नौकरी से  जुड़े जातकों को आज अधिकारियों से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसमें उनको वेतन वृद्धि जैसी सूचना प्राप्त होगी। आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके अपने काफी शत्रुओं को भी मात दे सकते हैं। आज आप संतान की शिक्षा में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए किसी परिजन से सलाह मशवरा कर सकते हैं। विद्यार्थी यदि विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, तो वह आज आवेदन कर सकते हैं।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज के दिन आपको नए वाहन का सुख मिलता दिख रहा है। आज आपकी नए वाहन मिलने की इच्छा पूरी होगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आज आप माता पिता के आशीर्वाद से यदि किसी नए कार्य में हाथ डालेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन आज आपकी सेहत  खराब होने के कारण थोड़ी गड़बड़ हो सकती है, इसलिए आज आपको बाहर के खानपान से परहेज रखना होगा। सायंकाल का समय आज  किसी मित्र से व्यापार की किसी डील को फाइनल करने पर बातचीत कर सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 25 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। मंदिर में पताका चढ़ाएं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top