Congress Leader Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi in Amethi : राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ' प्रतिज्ञा पदयात्रा

0
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, अमेठी

अमेठी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी की 'भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ' प्रतिज्ञा पदयात्रा की शनिवार को शुरूआत की गई। पदयात्रा में शामिल होने के लिए जबरदस्त भीड़ उमड़ी। राहुल गांधी ने भीड़ का अभिवादन स्वीकारा और बस पर खड़े होकर भाषण दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका जी आयीं थीं, उन्होंने कहा कि लखनऊ जाना है। मैंने कहा कि लखनऊ जाने से पहले परिवार से बात करना चाहता हूं। आज मैं यहां परिवार का दिल से स्वागत करता हूं। आप आये, मुझे सुनने इसके लिए दिल से धन्यवाद।


मैंने पहला चुनाव अमेठी से लड़ा वर्ष 2004 में। आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया। आपसे काम करना सीखा। एक प्रकार से आपने मुझे रास्ता दिखाया। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं- बेरोज़गारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न चीफ मिनिस्टर देते हैं न प्रधानमंत्री।


प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों किसानों पर हमला बोला कृषि कानून बनाकर। साल भर बाद बोले कि मैं माफी मांगता हूं, लेकिन आंदोलन में शहीद हुए किसानों की कोई मदद नहीं की। सरकार ने संसद में कहा कि कोई किसान शहीद नहीं हुआ। हमने 400 से ज्यादा शहीद किसानों की लिस्ट दी, पर कोई मदद नहीं की।


नोटबंदी हो या जीएसटी, ये किसके लिए काम किया गया। नोटबंदी से किसे फायदा मिला? जीएसटी से किसको फायदा मिला? नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानून, इनका एक ही लक्ष्य है, हम दो, हमारे दो...। नरेंद्र मोदी उनके लिए काम करते हैं और वे नरेंद्र मोदी जी की दबाकर सेवा करते हैं। उनके मीडिया में 24 घंटे मोदी जी ही दिखेंगे।


आज लद्दाख में चीन की सेना, हिंदुस्तान के अंदर बैठी हुई है। हजार किलोमीटर, जितनी जमीन हिंदुस्तान से छीनकर अपनी बना ली, लेकिन पीएम ने कुछ न बोला, न कुछ किया। जब उनसे पूछा गया कि चीन ने क्या जमीन ली है, उन्होंने कहा कि कोई जमीन नहीं ली। बाद में रक्षा मंत्रालय ने माना कि चीन ने हमारी जमीन ली। ये सच्चाई है जो छिप नहीं सकती।


हमने कुछ दिन पहले राजस्थान में कहा कि हिंदू पूरी जिंदगी सच्चाई के लिए लड़ने में लगा देता है, वो अपने धर्म को हिंसा में कभी नहीं बदलने देता। हिंदुत्ववादी को सच्चाई से कुछ लेना देना नहीं होता, वो केवल झूठ बोलकर सत्ता छीनता है।


हिंदू का रास्ता सत्याग्रह, हिंदुत्ववादी का रास्ता झूठा
 
सच्चाई पर चलने वाला हिंदू, झूठ और हिंसा के रास्ते पर चलने वाले हिंदुत्ववादी हैं। इन दोनों के बीच आज लड़ाई है। ये सच्चाई है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top