Priyanka Gandhi told the people of Harimau-Amethi, Our Relationship with you is Old, the connection will never end : प्रियंका गांधी ने हरीमऊ-अमेठी की जनता से कहा- आपसे हमारा रिश्ता है पुराना, कभी खत्म नहीं होगा जुड़ाव

0
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, अमेठी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपने अमेठी दौरे में हरिमऊ की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों से हमारा बहुत पुराना रिश्ता है।13 साल की उम्र में मैं अपने पिता के साथ यहाँ रहती थी। उनके साथ गांव-गांव जाती थी। इस रिश्ते को आप ने और हमने निभाया। हमारा आपसे बहुत पुराना रिश्ता है। कोई भी परिस्थितियां आएं हमारा आपसे जुड़ाव कभी खत्म नहीं होगा।


पिछले चुनाव में यहां एक झूठ का जाल फैलाया गया। इसे उन्होंने फैलाया जो देश भर में साढ़े सात सालों से झूठ फैला रहे हैं। बीते ढाई साल की बात करें। कोरोना आया, अचानक लाकडाउन हुआ। अमेठी के लोग देश भर में अलग-अलग फंसे थे। तब हम लोग रात दिन अमेठी और रायबरेली के लोगों से फोन के जरिये जुड़े थे। सब रो के कह रहे थे कि बस हमें घर तक पहुंचा दो। जब कांग्रेस ने कहा कि बस हम देंगे तो उसे ठुकरा दिया गया।


कोरोना की दूसरी लहर में छत्तीसगढ़ से हम आक्सीजन के ट्रक भेज रहे थे, लेकिन नहीं आने दिया। हमने कहा कि कांग्रेस श्रेय भी नहीं लेगी, बैनर भी नहीं लगायेंगे। बड़ी मुश्किल से रायबरेली सिलेंडर आ पाए।


कोरोना के बाद किसानों का आंदोलन शुरू हुआ। किसानों को खाद सही दाम पर नहीं मिल रही थी। ललितपुर के उन किसानों के परिवार से मिली जो कि खाद की लाइन में लगे-लगे मर गए।सरकारी विक्रय केंद्र में खाद के लिए लाइन लगी हैं।


आवारा पशु की समस्या पर सरकार ने क्या किया

गौशालाओं के नाम पर क्या हो रहा है। जिंदा गायों को दफनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में आज किसान को गेहूं, गन्ना का दाम नहीं, खाद नहीं मिलती, आवारा पशु की समस्या बढ़ती जा रही है। इन मुद्दों पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। 


लखीमपुर में किसानों को कुचल कर मारा गया। उसे कौन मंच पर खड़ा करता है, उसे बर्खास्त नहीं किया। रायबरेली और अमेठी के लोगों में बहुत विवेक है। वे सच्चाई जानते हैं। हजार का सिलेंडर है गैस का, सरसों का तेल दो सौ का मिल रहा है।


अमेठी में बीएचईएल, एचएएल जैसी तमाम फैक्ट्रियों को बंद किया। कांग्रेस की बनाई तमाम कंपनियों को मोदी जी अपने बड़े-बड़े दोस्तों को बेच रहे हैं। कल निषादों को बुलाकर आरक्षण की बात नहीं की। इनकी सरकार में तरक्की सिर्फ उनके उद्योगपति मित्रों की हुई है, वही फल-फूल रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि हम किसानों का पूरा कर्जा माफ करेंगे। ढाई हजार रुपये में गेहूं और धान खरीदेंगे। चार सौ रुपये गन्ना किसान को मिलेगा। बिजली बिल हाफ होगा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा। कोरोना की जो आर्थिक मार सबसे ज्यादा जिन परिवारों को हुई उन्हें 25 हजार रुपये दिया जाएगा। 20 लाख रोजगार देंगे, जिनमें आठ लाख महिलाएं होंगी। कोई भी बीमारी होगी तो 10 लाख रुपये का इलाज सरकार कराएगी।


महिलाओं, आपको राजनीति में सशक्त बनाने के लिए 40 फीसदी टिकट देंगे। छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देंगे। हमारी सरकार महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर देगी। विधवा पेंशन एक हजार रुपये तक बढ़ाएंगे। आशा बहुओं और आंगनबड़ी कार्यकर्ताओं के लिए 10 हजार रुपये प्रति माह मानदेय देंगे। हर जिले में वीरांगना विद्यालय खोलेंगे। महिलाओं को सुरक्षित और सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।


हमें मौका दीजिए, इससे ज्यादा काम करना चाहते हैं। जागिए, जागरूक बनिए। आपने सिखाया कि राजनीति सेवा होती है।समस्या जानने के लिए घर-घर जाना चाहिए। हम जो भी हैं, आप ही की वजह से हैं। बहुत दिन बाद यहां आकर बहुत खुशी हुई। मुझे गर्व है कि मैं भी अमेठी के परिवार की सदस्य हूं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top