Kayasth Maha Sabha in Lucknow : कायस्थ महासभा लखनऊ में 3 दिसंबर को भरेगी राजनीतिक हुंकार

0

आगरा के कुलश्रेष्ठ महासभा भवन में गुरुवार को हुई बैठक, लखनऊ की रैली की सफलता पर चर्चा



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, आगरा


भारत के प्रथम राष्ट्रपति कायस्थ कुल गौरव डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर 3 दिसंबर को लखनऊ के गोमती नदी के किनारे आयोजित होने वाली कायस्थ हुंकार रैली को सफल बनाने के लिए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के अनुसांगिक संगठनों की आगरा, वाराणसी और लखनऊ में बैठकें आयोजित की गईं। इस बैठक में समाज के जिम्मेदारों ने कायस्थों को पहचान दिलाने के लिए लखनऊ में 3 दिसंबर को होने वाली हुंकार रैली के सफल आयोजन पर मंथन किया गया। पदाधिकारियों ने कहा कि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोध कांत सहाय  हुंकार रैली की अध्यक्षता करेंगे। उसके माध्यम से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा समाज की पहचान और ताकत दिखाएगी। 


राजनीतिक अस्तित्व खोता जा रहा समाज



लखनऊ में होने वाली हुंकार रैली को सफल बनाने के लिए आगरा के कुलश्रेष्ठ महासभा भवन में गुरुवार को बैठक हुई। इस बैठक में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष डॉ. रमेश श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज अपना राजनीतिक अस्तित्व खोता जा रहा है। कायस्थों को पहचान दिलाने के लिए लखनऊ में 3 दिसंबर को एक हुंकार रैली आयोजित की गई है, जिसमें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा अपनी पहचान और ताकत दिखाएगी।


वहीं, आगरा के महामंत्री अमन दीप ने कहा कि कायस्थ समाज के सभी लोगों से आह्वान है कि अपने व्यस्त जीवन से एक दिन का समय निकालकर इसमें जरूर शिरकत करें। हम सब का सहयोग कायस्थ समाज की शक्ति और उन्नतिशीलता का प्रतीक होगा। समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करने में सहायक होगा।


कुलश्रेष्ठ महासभा भवन में आयोजित बैठक में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री विश्व विमोहन कुलश्रेष्ठ ने कहा कि 3 दिसंबर को लखनऊ में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की हुंकार रैली में राजनीतिक पार्टियों को कायस्थ समाज अपनी ताकत दिखाएगा। आज समाज राजनीतिक स्तर पर हाशिए पर आ गया है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 में होने हैं। अपनी ताकत और एकजुटता के बल पर प्रदेश में सरकार बनाने में कायस्थ समाज अपनी अहम भूमिका निभाएगा। 



बैठक के दौरान संचित कुलश्रेष्ठ, सचिन कुलश्रेष्ठ, क्षमा सक्सेना, दिनेश सक्सेना, मीनू श्रीवास्तव, हरिओम कुलश्रेष्ठ, दिनेश श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, अभयदीप सक्सेना, नीरज स्वरूप, लवकुश श्रीवास्तव, अंजुल कुलश्रेष्ठ, करन सक्सेना, नितिन जौहरी, आलोक कुलश्रेष्ठ, सर्वानंद कुलश्रेष्ठ, रमेश श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र सक्सेना आदि मौजूद रहे।

हुंकार रैली को सफलता के लिए तैयारी बैठक


अखिल भारतीय कायस्थ महासभा वाराणसी ,भारत के प्रथम राष्ट्रपति कायस्थ कुल गौरव डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती के अवसर पर दिनांक 3 दिसंबर को लखनऊ स्थित गोमती नदी के किनारे आयोजित होने वाली कायस्थ हुंकार रैली को सफल बनाने के लिए तैयारी बैठक भाग्यश्री गेस्ट हाउस में हुई। इसमें जिले के सभी पदाधिकारी तथा कार्यकारिणी के अलावा राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. मुकेश श्रीवास्तव, प्रान्त अध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव, प्रदेश स्तर के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में मुख्य रूप से महेशचन्द श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव मनोज श्रीवास्तव, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, रजनी कान्त श्रीवास्तव, रमन श्रीवास्तव, नवीन श्रीवास्तव, काजल श्रीवास्तव, प्रशान्त श्रीवास्तव मौजूद रहे। बैठक में 3 दिसम्बर को अधिक से अधिक संख्या में लखनऊ पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया।


लखनऊ में कार्यालय का उद्घाटन


अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोध कांत सहाय के नेतृत्व में दिनाँक 3 दिसंबर को भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 25 नवम्बर 2021 को अखिल भारतीय चित्रांस महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद बिहारी वर्मा जी द्वारा लखनऊ में कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इसमें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव , विभिन्न कायस्थ नाम धारी संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय संयोजक एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top