After Azam Khan's Buffalo in Rampur, Congress Leader's Mare Stolen, Report in E-station : रामपुर में आजम खान की भैंस के बाद अब कांग्रेस नेता की घोड़ी चोरी, ई-थाना में रिपोर्ट

0

  • कांग्रेस नेता की घोड़ी चोरी का मामला सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, रामपुर


रामपुर में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान की भैंसों को तलाशने वाली जिले की पुलिस अब कांग्रेस नेता की घोड़ी की तलाश करेगी। कांग्रेस नेता की घोड़ी पांच नवंबर की रात चोरी हो गई है। उन्होंने उसकी रिपोर्ट लखनऊ के ई-थाने में आनलाइन दर्ज कराई है। रामपुर के कांग्रेस नेता की घोड़ी चोरी का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसे लोग चटखारे लेकर पढ़ रहे हैं। एक-दूसरे को बता भी रहे हैं। 


रामपुर जिले की शहर कोतवाली के मोहल्ला चौक मुहम्मद सईद खां निवासी नाजिश खां कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास रानी नाम की घोड़ी थी, जिसे डेढ़ साल पहले 82 हजार रुपये में खरीदा था। इस घोड़ी को वे तोपखाना गेट हजरतपुर चौराहा पर जावेद लाला की चक्की के पीछे बांधते आ रहे थे। 


शुक्रवार की रात किसी ने घोड़ी को खोल लिया और चोरी करके ले गया। यह घोड़ी उनके परिवार का हिस्सा बन गई थी। घोड़ी के चोरी होने से पूरा परिवार दुखी है। उन्होंने टि‍वटर  के माध्यम से एडीजी जोन बरेली से शिकायत की थी। एडीजी ने मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए, इसके बाद लखनऊ के ई-थाना में आनलाइन चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई। 


शहर कोतवाली प्रभारी किशन अवतार ने बताया कि घोड़ी के चोरी होने का मामला अभी उनके संज्ञान में नहीं है। ई-थाना से चोरी की रिपोर्ट यहां ट्रांसफर होकर आएगी तो घोड़ी को तलाश किया जाएगा।


यह है ई-थाना


अमूमन थाना पुलिस वाहन, पर्स या जानवर चोरी जैसे अपराध में रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है। ऐसे लोगों के लिए पुलिस महकमे ने ई-थाना खोला है। प्रदेश का पहला ई-थाना लखनऊ महानगर में स्टेट क्राइम रिकार्ड ब्यूरो मेें खोला गया था। पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति आनलाइन रिपोर्ट कराना चाहता है तो उसकी रिपोर्ट ई-थाने में ही दर्ज होती है। इसमें प्रदेश के किसी भी शहर का व्यक्ति यूपी पुलिस आनलाइन एफआइआर पर जाकर ई-रिपोर्ट दर्ज करा सकता है। वहां दर्ज रिपोर्ट को संबंधित थाने को अपराध संख्या के साथ ट्रांसफर कर दिया जाता है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top