Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath in Etawah : सपा के गढ़ इटावा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- पहले एक परिवार का विकास होता था अब 25 करोड़ परिवारों का होगा

0

  • सपा मुखिया के गृह जनपद में सेंट्रल जेल समेत 467 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, इटावा 


समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ इटावा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमकर गरजे। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव के गृह जनपद इटावा में शनिवार को सेंट्रल जेल समेत 467 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। शिलान्यास के उपरांत यहां के नुमाइश पंडाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में एक परिवार का विकास होता था, अब उनकी सरकार में प्रदेश के 25 करोड़ लोगों का विकास हो रहा है। पहले परियोजनाओं का शिलान्यास हो जाता था परंतु उनका उद्घााटन नहीं होता था। अब उनकी सरकार में शिलान्यास भी होता है और तीन साल के अंदर उद्घााटन होता है।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना काल में जब भाजपा व उसके कार्यकर्ता लोगों की सेवा कर रहे थे, तब विपक्षी होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने कहा कि जो लोग दुख में साथ नहीं हाे सकते वे कभी आपके नहीं हो सकते। लोगों को वक्त आने पर उनको जवाब देना चाहिए। उन्होंने इटावा, औरैया, मैनपुरी जनपद के लिए भईया दूज का दिन दिन ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि शुभ दिन पर लोकार्पण और शिलान्यास होने पर विकास का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा जिस अयोध्या में लोग जाने से डरते थे, राम भक्तों पर गोलियां चलाई जाती थीं आज उस अयोध्या में दीपोत्सव में लाखों दीपक जल रहे हैं।



उन्होंने कहा कि देश में 563 रियासतों को जोड़ने वाले सरदार पटेल की प्रतिमा की तुलना जिन्ना से की गई है। ऐसे लोगों के मंसूबों को जनता को समझना होगा और उन्हें करारा जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में कोरोना टीकाकरण कराकर एक अच्छा कार्य किया है। इटावा के लोगों ने अच्छी भागेदारी की है। वे बधाई के पात्र हैं। देश में सबसे ज्यादा टीकाकरण उत्तर प्रदेश में हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे कम मृत्यु उत्तर प्रदेश में हुई और सबसे कम कोरोना के केस भी उत्तर प्रदेश में सामने आए हैं।



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना में प्रदेश सरकार ने चार माह के लिए मुफ्त राशन और देने का ऐलान किया है। पहले यही राशन गरीबों को न मिलकर माफिया खा जाते थे। अब उनकी सरकार गरीबों को राशन बांट रही है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 700 मंदिरों का जीर्णोद्धार किया गया है, नौकरियां निकाली जा रही हैं, विकास की एक सोच होती है जो सकारात्मकता से आगे बढ़ती है। सीएम ने कहा कि अभी तक उनकी सरकार ने अपराध व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की है। अब उनके संरक्षणदाताओं पर भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोग देश के विकास में बाधा खड़ी करना चाहते हैं। 



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत इटावा में 12 हजार 500 व शहरी योजना के अंतर्गत पांच हजार आवास दिए गए हैं। स्वच्छ भारत मिशन में एक लाख 56 हजार शौचालय, 730 व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण किया गया है। उज्वला योजना में एक लाख 30 हजार 700 लोगाें को कनेक्शन मिले हैं, 56 हजार परिवारों को बिजली मिली है, प्रधानमंत्री किसान योजना में अब तक किसानों को 438 करोड़ रुपए दिए गए हैं। इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, कारागार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी, सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया, विधायक सरिता भदौरिया व सावित्री कठेरिया मौजूद रहीं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top