Uttar Pradesh and Madhya Pradesh Terror's Gauri Yadav Encounter : यूपी एसटीएफ ने चित्रकूट में साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत गौरी यादव को मुठभेड़ में मार गिराया, एके-47 बरामद

0

  • उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के ददरी जंगल में माड़व बांध के पास मुठभेड़ 
  • यूपी के चित्रकूट, बांदा, मध्य प्रदेश के सतना, रीवां के साथ आसपास के जिलों में था सक्रिय



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

 

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के पाठा क्षेत्र में कई वर्षों से आतंक का पर्याय रहे 5.5 लाख रुपये के इनामी डकैत गौरी यादव को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और चित्रकूट पुलिस ने मुठभेड़ में शनिवार भोर मार गिराया है। चित्रकूट के एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के ददरी जंगल में माड़व बांध के पास मुठभेड़ हुई। इसमें इनामी डकैत गौरी मारा गया।

उन्होंने बताया कि गौरी यादव पर कुछ दिन पहले ही पांच लाख रुपये का इनाम सरकार ने बढ़ाया था। वर्तमान में उसपर साढ़े पांच लाख का इनाम था। वह और उसका गैंग उप्र के चित्रकूट, बांदा और मध्य प्रदेश के सतना और रीवां के साथ आसपास के जिलों में सक्रिय था।

बुंदेलखंड में मिनी चंबल घाटी के रूप में कुख्यात पाठा के बीहड़ों में आतंक का पर्याय बन चुके डकैत गौरी से शनिवार तड़के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के ददरी के जंगल में माड़व बांध के पास मुठभेड़ हुई। डकैत और पुलिस टीम की ओर से तांबा तोड़ कई राउंड फायरिंग हुई। पूरा जंगल गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। इस मुठभेड़ में एसटीएफ के जवान उसे ढेर करने में सफल रहे। 


डकैत के पास से एक एके-47, एक सेमी आटोमैटिक राइफल, एक 12 बोर बंदूक और भारी मात्रा में कारतूस मिले हैं। गौरी पाठा क्षेत्र में साढ़े पांच लाख का अंतिम इनामी डकैत था। अब पाठा में कोई बड़ा इनामी डकैत नहीं बचा है।


ददुआ के समय से था सक्रिय


डकैत गौरी यादव पाठा के खूंखार डकैत रहे शिव कुमार पटेल ददुआ के समय से ही सक्रिय था। सूत्रों के मुताबिक, कभी ददुआ को मार गिराने के लिए गौरी को पुलिस ने तैयार किया था। हालांकि, उसका यह दांव सफल नहीं हुआ और ददुआ को पुलिस तब छू नहीं सकी। वर्ष 2005 में उसका गैंग पुलिस रिकार्ड में आया। इसके बाद वह जेल भी गया। जेेल से छूटने के बाद उसने कई हत्याओं, लूट और अपहरण की घटनाओं को अंजाम दिया। वर्ष 2021 में ही उतर प्रदेश सरकार ने उस पर पांच लाख का इनाम कर दिया था। 


पिछले कुछ माह में गौरी यादव गैंग के आधा दर्जन से अधिक डकैतों और उसके मददगारों को पुलिस पकड़कर जेल भेज चुकी है। मध्य प्रदेश के सतना जिले में उसके एक साथी 25 हजार के इनामी डकैत भालचंद्र को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top