Lucknow Breaking News : पूर्व उप श्रमायुक्त की पत्नी से धोखाधड़ी करने वाली यूपी पुलिस की महिला इंस्पेक्टर व उसका कारोबारी पति लखनऊ में गिरफ्तार

0

  • पूर्व उप-श्रमायुक्त की पत्नी से पेट्रोल पंप के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी का है आरोप, दोनों मेरठ के हैं रहने वाले




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजियाबाद

पूर्व उप-श्रमायुक्त की पत्नी से करोड़ों की धोखाधड़ी करने की मुख्य आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस (Up Police) की महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान व उनके कारोबारी पति सुरेश यादव को कविनगर थाना पुलिस ने मंगलवार भोर लखनऊ के अलीगंज से गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार शाम पुलिस ने दोनों को गाजियाबाद में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने पेश किया। अदालत ने दोनों को जेल भेजने के आदेश दिया है। आरोपी महिला इंस्पेक्टर व उनके पति मेरठ के शास्त्रीनगर के रहने वाले हैं।


एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि पूर्व उप-श्रमायुक्त रोशन लाल की पत्नी उमा देवी गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की वीवीआइपी सोसाइटी में रहती हैं। वर्ष 2018 से वर्ष 2020 के बीच महिला पुलिस इंस्पेक्टर नरगिस खान, उनके पति सुरेश यादव, जितेंद्र सिंह वोहरा, खालिद रऊफ और सोमपाल ने मिलकर पेट्रोल पंप संचालन में मदद के नाम पर उमा देवी से करोड़ों की धोखाधड़ी की। इस मामले में फरवरी माह में इन आरोपियों के खिलाफ कविनगर थाने में एफआइआर दर्ज हुई थी। 

केस वापस लेने के लिए धमकाया

एफआइआर दर्ज होने के कुछ दिन बाद महिला पुलिस इंस्पेक्टर नरगिस खान, जो वर्तमान में निलंबित हैं। उन्होंने पति सुरेश यादव के साथ मिलकर उमा देवी को मामला वापस लेने के लिए धमकाया। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी थी। 23 सितंबर को कविनगर थाने की पुलिस ने नरगिस खान के भाई खालिद रऊफ निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जेल में है।

एएसपी को मिली विवेचना, पांचवें दिन हुई गिरफ्तारी 

उमा देवी के मामले की विवेचना पूर्व में सीओ साहिबाबाद आलोक दुबे कर रही थीं। जांच में लेटलतीफी की बात कहते हुए पीड़िता ने मामले की विवेचना ट्रांसफर कराने के लिए 14 अक्टूबर को एसएसपी पवन कुमार को प्रार्थना पत्र दिया था। एसएसपी ने मामले की विवेचना सीओ सदर एएसपी आकाश पटेल को सौंप दी थी। जांच के दौरान आरोपियों की लोकेशन सोमवार रात लखनऊ के अलीगंज स्थित फ्लैट में मिली थी।

पुलिस की गोपनीय प्लानिंग

पुलिस टीम लोकेशन मिलने के बाद लखनऊ पहुंची। निलंबित महिला इंस्पेक्टर व उनके पति जिस फ्लैट में थे। उस फ्लैट में बाहर से ताला लगा हुआ था। पुलिस टीम ने वहां तैनात सुरक्षाकर्मी, जिसके पास फ्लैट की चाबी थी। उससे चाबी लेकर ताला खुलवाया। नरगिस खान को पुलिस ने फ्लैट से दबोच लिया। उनके पति सुरेश यादव ने गिरफ्तारी से बचने के लिए दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट से छलांग लगा दी। नीचे मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top