Kanpur News : Wife Accuses Husband Marrying By Hiding The Fact Of Being Infected With HIV : कानपुर में एचआईवी संक्रमित युवक ने गुपचुप रचाई शादी, पता चलने पर पत्नी पहुंची पुलिस के पास

0

  • विवाहिता ने ससुरालीजनों पर मारपीट व घर से भगाने का लगाया आरोप, चकेरी पुलिस से शिकायत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के चकेरी थाना क्षेत्र में पति-पत्नी के बीच झगड़े की फिल्मी अंदाज में नई वजह सामने आई है। पत्नी ने पति पर एचआईवी पॉजिटिव होने की बात छिपा कर शादी करने का आरोप लगाया है। शादी के 20 माह बाद जब उसे पता चला तो पति व उसके घरवालों ने गलती स्वीकारने की जगह महिला से मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर उसने पुलिस अधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।


पुलिस को दिए शिकायती पत्र में युवक पर उसकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि शादी से पहले से उसका पति एचआईवी संक्रमित था। उसने एचआईवी संक्रमित होने की बात छिपाकर शादी कर ली। उससे संबंध बनाने से वह भी संक्रमित हो गई। शादी के 20 माह बाद जब दंपती के एचआईवी संक्रमित होने की जानकारी दोनों परिवारों को हुई। विवाहिता ने विरोध किया तो ससुरालीजनों ने उसे पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। तब पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की।



यशोदा नगर निवासी 30 वर्षीय युवती का विवाह 12 फरवरी 2020 को चकेरी के रहने वाले युवक से हुआ था। युवती ने बताया कि उनके पति गुड़गांव की एक कंपनी में काम करते थे। लाकडाउन के बाद वर्ष 2020 में वापस घर आ गए। इस बीच अक्सर पति बीमार रहते थे। कई बार अच्छे डॉक्टर से इलाज कराने की बात कही, लेकिन वह टाल देते थे। धीरे-धीरे उनका वजन घटने लगा। बीती 23 अगस्त 2021 को अचानक पति की ज्यादा तबीयत खराब हो गई। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 10 दिन इलाज के बाद भी जब पति की हालत में सुधार नहीं हुआ।


उसके पति को आराम नहीं मिला तो डॉक्टर ने उन्हें एचआईवी टेस्ट कराने के लिए कहा, इस पर पति और उसके ससुराल वाले मना करने लगे। ऐसे में डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया। इस पर उसके पति एचआईवी टेस्ट कराने के लिए राजी हुए। दो सितम्बर को आई जांच रिपोर्ट में उसके पति एचआईवी संक्रमित निकले। उसके बाद डॉक्टर ने उनका भी टेस्ट कराया तो वह भी एचआईवी संक्रमित निकलीं।


महिला का आरोप है कि जब उसकी रिपोर्ट एचआईवी पाज़िटिव आई तो ससुराल वाले उल्टा उन पर पहले से एचआईवी संक्रमित होने के आरोप लगाकर मारपीट करने लगे। उन्हें घर से निकाल दिया तो वह मायके जाकर रहने लगी। महिला का आरोप है कि शुक्रवार को अपने माता-पिता के साथ ससुराल से अपना सामान लेने पहुंची तो ससुराल वाले उससे मारपीट करने लगे। इस पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की। थाना प्रभारी मधुर मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top