Breaking News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, महिला समेत 18 की मौत, हरियाणा से जा रहे थे बिहार

0

  • बाराबंकी में हुए सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया 
  • प्रधानमंत्री ने मृतकों को दो लाख और घायलों को 50,000 देने के लिए हैं निर्देश 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। हादसे में महिला समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई। सभी यात्री हरियाणा से बिहार जा रहे थे।

बाराबंकी में सड़क हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने दुःख जताया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों को दो लाख और घायलों को 50,000 देने के निर्देश दिए हैं।


हादसे में बस में सवार और उसके नीचे सो रहे एक महिला समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं, 23 से अधिक यात्री घायल हो गए, उसमें से 10 की हालत नाजुक बताई जा रही है। सभी को लखनऊ के केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।


डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। हादसे में यह आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना घटनास्थल पर पहंची पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर निकालने में जुट गई। कई यात्री बस में बुरी तरह से फंसे हुए थे।पुलिस की रेस्क्यू टीम ने घायलों को इलाज के लिए बाराबंकी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में गंभीर रूप से घायलों को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है।


वॉल्वो बस में खराबी होने के चलते रोड किनारे खड़ी थी। बस के अंदर और आगे की तरफ यात्री बैठे थे।बस यात्रियों से खचाखच भरी थी। बस में सवार यात्रियों में ज्यादातर मजदूर थे, जो बस से हरियाणा से वापस बिहार जा रहे थे। लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने मंगलवार रात 11:30 बजे बस को टक्कर मारी, जिससे भीषण हादसा हो गया। 

ओवरलोड होने से बस का एक्सल टूटा

हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में देर रात हुआ। बस में 150 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि रास्ते में खराब हुई एक दूसरी बस के यात्री भी इसी में सवार हो गए थे। ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया, जिसे ठीक करने के लिए ड्राइवर ने बस को हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था। यात्रियों को नींद आ रही थी इसलिए बस के नीचे और आसपास लेट गए थे।

जिला प्रशासन ने जारी किया कंट्रोल रूम नंबर

बस हादसे की जानकारी के लिए जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। पीड़ित परिवार और शुभचिंतक 9454417464 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
राजनेताओं ने जताया दुख

बाराबंकी में हुए सड़क हादसे में मारे गए लोगों के प्रति सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के नेताओं ने ट्वीट करके दुःख जताया है।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top