Team India Tour Of Sri Lanka : टीम इंडिया शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका रवाना, खेलेगी वनडे और टी-20 मैच

0

भारतीय क्रिकेट टीम की यह तस्वीर बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से ली गई है।

प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


टीम इंडिया शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका दौरे के लिए सोमवार को रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम की एक तस्वीर साझा की है। उस पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा है कि श्रीलंका दौरे के लिए टीम पूरी तरह से तैयार।


श्रीलंका दौरे के लिए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सफेद गेंद वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होगी। युवा खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक दे सकेंगे। टी-20 विश्व कप इस साल के अंत में खेला जाना है।



भारत और श्रीलंका 13 जुलाई से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आमने-सामने होंगे। संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। यह सभी युवा क्रिकेटर टी-20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपना बेहतर प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का अपनी तरफ ध्यान खींचना चाहेंगे।



कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को एक श्रीलंका प्रस्थान करने से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा कि टीम इंडिया में बहुत से खिलाड़ी हैं जो टी-20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए पूरी मेहतन कर रहे हैं। यह खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं, लेकिन अभी टीम का पहला प्रयास श्रीलंका में श्रृंखला जीतना है।


श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए शिखर धवन कप्तान की भूमिका निभाएंगे। पहली बार टीम का नेतृत्व करने के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा कि भारतीय टीम का कप्तान होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।



मैं इसके लिए उत्सुक हूं, मैं एक बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला हूं, उस समय मैं भारत ए का कप्तान था, तब हम बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। मुझे लगता है कि हम लोग एक साथ सोंचते हैं, हम श्रृंखला की ओर देख रहे हैं। हम सकारात्मक चीजें बनाना चाहते हैं। ड्रेसिंग रूम में बहुत ही खुशनुमा माहौल बनाना चाहेंगे, जिसमें लड़के खुद को व्यक्त कर सकें। ताकि हम उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त कर सकें।


इस प्रकार है भारतीय टीम


शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।


तेज गेंदबाज : ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top