Kanpur NER Railway Track : कानपुर में आने वाली थी ट्रेन और फाटक हो गए बंद, बीच ट्रैक में फंस गई कार

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

शहर के रावतपुर रेलवे स्टेशन से लगभग दो किलोमीटर दूर रेलवे क्रासिंग में सोमवार शाम एक कार ट्रैक के बीचोबीच फंस गई। इस बीच ट्रेन आने की सूचना पर रेलवे क्रॉसिंग के फाटक बंद कर दिए गए। ट्रेन भी चल पड़ी और कार में बैठे लोगों की सांसें अटक गईं। इस पर ट्रेन के गार्ड ने आनन-फानन ट्रेन को रुकवाया। ट्रैक से कार को निकालने के लिए 12 से अधिक लोग लग गए। आधा घंटे की मशक्कत के बाद कार को ट्रैक से हटाया जा सका। ऐसे में गार्ड व स्थानीय जन की सतर्कता से बड़ा हादसा टाला जा सका।



कानपुर अनवरगंज-फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक के श्रम विभाग के समीप स्थित श्रम विभाग के निकट रेलवे क्रासिंग को पार करते समय एक कार बीच ट्रैक में फंस गई। इस बीच रावतपुर स्टेशन से कानपुर-कासगंज-फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन का सिग्नल डाउन हो गया। ट्रेन आने की सूचना पर श्रम विभाग की क्रासिंग, बेनाझाबर क्रासिंग, नौ नंबर क्रासिंग, जरीब चौकी क्रासिंग, तेजाब मील कैंपस क्रासिंग के गेट बंद कर दिए गए।


शाम का समय होने की वजह से ट्रैफिक भी व्यस्थता था। ऐसे में क्रासिंग होने से हजारों लोग जहां-तहां आधा घंटा तक जाम में फंस रहे। जब अधिकारियों को बात पता चली तो हड़कंप मच गया। हालांकि 12-15 लोग कार को ट्रैक से हटाने के लिए जुट गए। शाम के ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है। क्रासिंग बंद होने से हजारों की संख्या में लोग आधा घंटा तक फंसे रहे। किसी तरह कार को ट्रैक से हटाया गया, तब जाकर पैसेंजर ट्रेन वहां से गुजर सकी। उसके बाद भी रेलवे फाटक खोले गए।


रेलवे ट्रैक की गिट्टी में फंसी कार


रेलवे ट्रैक के किनारे गिट्टी डाली गई है। रेलवे फाटक पर भी ट्रैक के ऊपर गिट्टी डाली गई थी। गिट्ट में कार का पहिया फंस गया। गिट्टी में पहिया धंसने की वजह से कार के आगे वाले दाेनोंं दाकार के दोनों अगले पहिये उसमें ही फंस गए। स्थानीय लोगों की मदद से कार को निकाला जा सका।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top