Congress Person in Kanpur, Aware for Environmental Protection : कानपुर में कांग्रेसियों का संकल्प, पर्यावरण सुरक्षा के लिए हो जाएं जागरूक

0

  • अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर शहर कांग्रेस कमेटी दक्षिण की ओर से गुजैनी के कामदगिरि पार्क में किया वृक्षारोपण



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी कानपुर दक्षिण ने गुजैनी के कामदगिरि पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर कानपुर दक्षिण के जिलाध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र दीक्षित समेत समस्त कांग्रेसजनों ने पार्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया। पार्टीजनों से एक-एक पौधा लगाने एवं उसकी देखभाल का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि स्थिति भयावह है, अभी से पर्यावरण संरक्षा के लिए जागरूक हो जाएं, वर्ना आने वाली पीढ़ियाें को ऑक्सीजन टैंकर मंगाने पड़ेंगे।



शहर कांग्रेस कमेटी कानपुर दक्षिण के अध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र दीक्षित ने गुजैनी स्थित कामदगिरि पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना का कहर डेढ़ वर्ष से अधिक समय से पूरा विश्व झेल रहा है। कोरोना की भयावह स्थिति सभी ने देखी। पहली लहर में ऑक्सीजन का संकट खड़ा हुआ था, लेकिन उसे पूरा कर लिया गया। दूसरी लहर में ऑक्सीजन न मिलने की वजह से लोगों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।



इस भयावह स्थिति को नजदीक से देखने और अपनों को बिना ऑक्सीजन के तड़प-तड़प के प्राण त्यागते हुए देखा है। अभी समय है, प्रकृति से खेलना बंद कर दीजिए। एक हरा पेड़ काटा जाए तो उसके बदलने में 100 पौधे रोपे जाएं। ऐसा करके ही पर्यावरण का संरक्षित एवं सुरक्षित रख सकते हैं। इसके लिए हमें फिर से पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूक होना पड़ेगा।


डॉ. शैलेंद्र दीक्षित ने कहा कि हम सबको पर्यावरण दिवस के अवसर पर यह संकल्प लेना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाए। ऐसा करके वातावरण को स्वस्थ करेंगे और वातावरण स्वस्थ रहेगा तो हम सभी स्वस्थ रहेंगे। इस दौरान सुशील द्विवेदी, विनोद सिंह, बिन्नू रावत, राम सागर यादव, दीपक शर्मा, मान सिंह, राजू फौजी, मनीष सिंह, राजू, रोहित चौहान, संजीव गुप्ता, अभिषेक रावत आदि मौजूद रहे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top