Ballia Policeline : Yoga in Routine For Fitness ; बलिया में फिटनेस के लिए योग को दिनचर्या में शामिल करने का पुलिसकर्मियों का संकल्प


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा के निर्देशन में पुलिस लाइन में कोविड प्रोटोकाल का पालन करने हुए योग दिवस का आयोजन किया गया। योगाभ्यास के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों ने किया। 



कोविड-19 गाइडलाइन के हिसाब से स्वस्थ्य मन, स्वस्थ्य शरीर एवं आनंदपूर्ण जीवन के लिए योगाभ्यास किया। पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपनी फिटनेस के लिए दिनचर्या में योग को शामिलन करने का संकल्प भी लिया।



पुलिस अधीक्षक ने कहा कि योग का सामान्य अर्थ है जोड़ना। अगर आध्यात्मिक सन्दर्भ में कहा जाए तो योग का मतलब आत्मा को परमात्मा से जोड़ना है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हम सब को संकल्प लेना चहिए कि योग को दिनचर्या में शामिल करें, ताकि अपने तन और मन को साधने के सबसे सरल और सर्वोत्तम माध्यम को आसानी से अपना सकें।




इस अवसर पर पीटीआइ सोमपाल द्वारा विभिन्न प्रकार के योग, आसन एवं यौगिक क्रियाएं कराईं। उसमें से खासकर अनुलोम-विलोम, कपालभाति, अर्धचक्रासन, बज्रआसन, भुजंगआसन, शशांक आसन, नौकाशन, शीतली, भ्रामरी प्राणायाम का अभ्यास कराया। इस अवसर पर सीओ लाइन भूषण वर्मा, प्रतिसार निरीक्षक अरूण कुमार सिंह व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।



योगाभ्यास के लिए पुलिसकर्मियों से लेकर आमजन को प्रोत्साहित किया। प्रत्येक व्यक्ति को अपने शरीर को निरोग बनाए रखने के लिए प्रतिदिन समय निकालकर योगाभ्यास व व्यायाम करना चाहिए।

  • डॉ. विपिन ताडा, पुलिस अधीक्षक, बलिया।


Post a Comment

0 Comments