Lucknow ऑक्सीजन रीफिलिंग के दौरान सिलिंडर फटा, तीन की मौत

0

ऑक्सीजन प्लांट में हादसे के बाद रेस्क्यू में लगे पुलिस के जवान। 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित ऑक्सीजन प्लांट में ऑक्सीजन रीफिलिंग के दौरान बुधवार को सिलिंडर फटने से भीषण हादसा हो गया। प्लांट में कार्यरत तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 10 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को गोमती नगर स्थित लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। सभी मजदूरों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।


हादसे में गंभीर रूप से घायल मजदूर को अस्पताल लेकर जाते पुलिसकर्मी। 


ऑक्सीजन प्लांट में सिलिंडर फटने से जोरदार आवाज हुई, जिससे आसपास का इलाका दहल उठा। प्लांट में कार्यरत मजदूरों के हाथ-पैर गंभीर रूप से झुलस गए। ऑक्सीजन प्लांट में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। पुलिस एवं फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से प्लांट में फंस हुए लोगों को निकाला जा रहा है। गंभीर रूप से घायल मजदूरों काे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घटनास्थल पर पुलिस कमिश्नर एवं भारी संख्या में पुलिस फोर्स एवं फायर ब्रिगेड के जवान रेस्क्यू में जुटे रहे।


प्लांट में फटा एक ऑक्सीजन सिलिंडर


लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट में हादसा बुधवार दोपहर 3.30 बजे हुआ है। एक ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई है। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टेक्नीकल टीम और सीएफओ द्वारा इस घटना की जांच की जा रही है। सभी घायलों की शिनाख्त की जा रही है, ताकि उनके परिजनों को अवगत कराया जा सके।


मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिनहट के ऑक्सीजन प्लांट में रीफिलिंग के दौरान सिलिंडर फटने की घटना का संज्ञान लिया है। हादसे में मारे गए लोगें के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अधिकारियों को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य चलाने की निर्देश दिए हैं। हादसे के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top