Lucknow Covid News ; Gurudwara Singh Sabha Alambagh : कोरोना काल में जरूरतमंदों का ध्यान रख रहा गुरुद्वारा सिंह साहिब आलमबाग

0
  • लखनऊ से 45 किलोमीटर दूर जाकर ग्रामीणों के बीच बांटी राशन किट
  • कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए साफ-सफाई की बताई महत्ता


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस
के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण रोटी-रोजागर ठप पड़े हैं। दैनिक कमाने-खाने वालों के समक्ष दो जून की रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे जरूरतमंदों की सेवा सिख समुदाय अनवरत कर रहा है। इस कड़ी में उत्तिष्ठा फाउंडेशन के सतत प्रयास से शनिवार को लखनऊ से 45 किलोमीटर दूर रेवामऊ ग्राम में केंद्रीय सिंह साहिब के प्रमुख निर्मल सिंह के सहयोग से गांव के गरीब एवं ज़रूरतमंद सौ से अधिक परिवारों के बीच राशन किट और सैनेटाइजिंग किट का वितरण किया।



ग्रामीणों के बीच उत्तिष्ठा फाउंडेशन के विजय सिंह, राजेश मौर्य, जय सिंह एवं अजय सिंह ने राशन किट का वितरण किया गया। उन्हें कोरोना से बचाव के उपाए भी बताए, ताकि वह अपने-अपने घरों में साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए सुरक्षित रह सकें। उनके बीच सैनिटाइजेशन किट का वितरण करते हुए खाने से पहले साबुन एवं पानी से अच्छी तरह हाथ धोने के बारे में भी बताया। मास्क लगाने की महत्ता भी बताई।


फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष विश्व मोहन ने बताया गया कि संस्था के सदस्यों ने खराब मौसम एवं बारिश की परवाह न करते हुए गांव गए और जरूरतमंदों के बीच राशन किट का वितरण किया। राशन किट में आटा, चावल, दाल, नमक, तेल, सोयाबीन और मसाले आदि उपलब्ध कराए गए हैं। साथ ही उनके बीच बेसिक सैनेटाइजिंग किट भी प्रदान की गई, उसमें साबुन, मास्क, इलेक्ट्रॉल पाउडर और ज़रूरी दवाएं भी दी गईं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top