BJP MLA Kesar Singh dies due to Corona infection : कोरोना के संक्रमण से भाजपा विधायक केसर‍ सिंह का निधन

0

दिवंगत विधायक केसर सिंह की फाइल फोटो।

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बरेली


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस प्रदेश में कहर बरपा रहा है। बेकाबू हुए कोरोना वायरस की चपेट में आकर रोजाना बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं। वहीं, प्रतिदिन जांच में बड़ी संख्या में नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। आमजन से लेकर महत्वपूर्ण लोग कोरोना की चपेट में आकर असमय दम तोड़ रहे हैं। बुधवार को कोरोना संक्रमित बरेली के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक केसर सिंह गंगवार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जैसे ही उनकी मौत की खबर आई कार्यकर्ता एवं समर्थकों में मातम छा गया।



जिले के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक केसर सिंह गंगवार कोरोना संक्रमित होने पर नोएडा के अस्पताल में भर्ती थे। जहां आइसीयू में उनका इलाज चल रहा था। डॉक्टर भरसक कोशिशों के बाद भी उन्हें बचा नहीं सके। बुधवार दोपहर को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली।


भाजपा विधायक केसर सिंह को गले में दर्द और सांस लेने में तकलीफ पर कोरोना की जांच कराई थी। 11 अप्रैल को कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्हें भोजीपुरा रोड स्थित मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया। विधायक वहां 17 अप्रैल तक वह भर्ती रहे। फेफड़ों तक कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंचने के कारण सुधार नहीं हो रहा था। इस पर 18 अप्रैल को परिवारीजन उन्हें नोएडा के यथार्थ हॉस्पिटल लेकर चले गए। तीन दिन पहले उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ। उसके बाद फिर से हालत बिगड़ने लगी। बुधवार दोपहर को उनका निधन हो गया।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से लगाइ थी गुहार



विधायक केसर सिंह ने अपने इलाज के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से गुहार भी लगाई थी। उन्होंने अपने लेटरपैड पर पत्र लिखकर उनसे कहा था कि डॉक्टरों ने प्लाज्मा थेरेपी की सलाह दी है। अत: आपसे आग्रह है कि दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एक बेड की व्यवस्था करने की कृपा करें। उसके बाद भी व्यवस्था नहीं हो सकी। इससे नाराज विधायक के पुत्र ने सरकार के खिलाफ ट्वीट भी किया था। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top