Ipl 2021 : चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

  • गायकवाड और डु प्लेसिस की शतकीय साझेदारी ने जीत में निभाई अहम भूमिका



प्रारब्ध स्पोर्ट्स डेस्क, लखनऊ


इंडियन प्रीमियर लीग (Ipl-2021) में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)के फॅफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड की 78 गेंद पर 129 रन की शतकीय साझेदारी के बदौलत बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)पर को हरा दिया। इस हार में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की 83 गेंदों पर 106 रन की धीमी शतकीय पारी जिम्मेदार बनी।



चेन्नई सुपर किंग्स ने सात विकेट से सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचा दिया। सीएसके की छह मुकाबले में यह पांचवीं जीत है। इस जीत में डु प्लेसिस और गायकवाड के अर्धशतक की अहम भूमिका रही।


डु प्लेसिस ने हासिल की पर्पल कैप


चेन्नई सुपर किंग्स की अब तक की सफलता में डु प्लेसिस और गायकवाड की आक्रामक बल्लेबाजी रही है। बुधवार को भी चेन्नई की जीत में यही जोड़ी अहम साबित हुई। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बल्लेबाज शुरूआत से लेकर अंत तक रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए, जबकि डु प्लेसिस और गायकवाड की जोड़ी ने चेन्नई की जीत को अासान बना दिया। दोनों ने शुरूआती 35 गेंदों में 50 रन जोड़े और उसके बाद 66 गेदों में 100 रन जोड़े। डु प्लेसिस ने अर्धशक जड़कर सर्वाधिक रन बनाने वाले शिखर धवन को पछाड़ते हुए पर्पल कैप हासिल कर ली। डु प्लेसिस ने 32 गेद और गायकवाड ने 36 गेंद में अर्धशतक जड़ा। गायकवाड ने 44 गेंद में 75 रन और डु प्लेसिस ने 38 गेंद में 56 रन बनाए। हालांकि राशिद खान ने अपने अंतिम ओवर में मोइन अली और डु प्लेसिस के विकेट चटकाए। तब तक देर हो चुकी थी, अंत में रैना और जडेजा ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।


कप्तान वार्नर की पारी काम न आई


सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां खेलीं। सनराइजर्स हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर केन विलियमसन और केदार जाधव की छोटी और विस्फोटक पारियों के चलते मिला। वार्नर ने 55 गेदों में 57 रन की पारी खेली। इसके साथ ही वार्नर टी-20 में 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। आईपीएल में भी 50वां अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इस दौरान उन्होंने आईपीएल करियर का सबसे धीमा अर्धशतक भी लगाया। जडेजा की गेंद यानी 50 गेंद पर छक्का जड़ कर अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले उन्होंने आईपीएल में सबसे धीमे 49 गेंद में 50 रन बनाए थे।


हैदराबाद टॉस जीत कर बल्लेबाजी काे उतरा


कप्तान वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पॉवर प्ले में छह ओवर में एक विकेट पर 39 रन ही जोड़ सके। पिछले मैच से बाहर रहे मनीष पांडेय ने वार्नर का साथ दिया। फिर श्रभी 10 ओवर में एक विकेट पर महज 69 रन ही बना सके, जिसमें सिर्फ एक छक्का था। वार्नर ने तो एक समय 45 गेंद में 39 रन बनाए थे। मनीष पांडेय ने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, उन्होंने 46 गेंद में 61 रन की पारी खेली। केन विलियमसन ने शार्दुल ठाकुर पर 19वें ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 20 रन जुटाए। वहीं, केदार जाधव ने सैम करन की अंतिम दो गेंदों पर चौका, छक्का जड़ हैदराबाद को तीन विकेट पर 171 रन पर पहुचा दिया।

Post a Comment

0 Comments