Farmer Protest with Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने कसा तंज- सारे तानाशाहों के नाम 'M' से ही

0

File photo
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, 

     नई दिल्ली 

देशभर में किसान आंदोलन अनवरत जारी हैं। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। बुधवार को उन्होंने एक ट्वीट करते हुए इतिहास में अब तक हुए तानाशाहों के नामों की सूची शेयर की है। कहा है कि सारे तानाशाहों के नाम M अक्षर से ही क्यों शुरू होते हैं।


किसान आंदोलन (Farmers' Protest) के तहत बड़ा विरोध झेल रही केंद्र की मोदी सरकार पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार हमलावर हैं। राहुल ने बुधवार को ट्वीट कर सवाल पूछा है कि दुनिया के अधिकतर तानाशाहों के नाम M अक्षर से ही क्यों शुरू होते हैं। इससे पहले मंगलवार को भी राहुल ने एक ट्वीट कर सरकार पर आरोप लगाया था कि वो किसानों को चुप करके, कुचलने की कोशिश कर रही है।

राहुल ने बुधवार को अपने ट्वीट में इतिहास में हुए कई तानाशाह शासकों के नाम भी लिखे हैं।

राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि 'मोदी सरकार का राज करने का स्टाइल है- चुप कराओ और कुचल दो। उनकी यह प्रतिक्रिया ट्विटर की ओर से किसान संगठनों से जुड़े ट्विटर अकाउंट्स को सस्पेंड करने की एक खबर पर आई थी।

राहुल ने दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रदर्शनस्थल की दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग किए जाने की तस्वीरें साझा कर सरकार को सलाह दी थी कि उन्हें 'पुल बनाना चाहिए, दीवारें नहीं।

कांग्रेस लगातार इन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग का समर्थन कर रही है। राहुल ने बजट वाले दिन संसद परिसर में कांग्रेस सासंदों के साथ विरोध-प्रदर्शन भी किया था‌ बुधवार को विपक्ष के प्रदर्शन के बीच उसकी सहमति के साथ सरकार ने राज्यसभा में कृषि कानूनों पर चर्चा करने के लिए वक्त तय किया है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top