Railway : नौतनवा स्टेशन उतरे ही डीआरएम पहुंचीं माल गोदाम

  • एनई रेलवे के लखनऊ मंडल की डीआरएम ने किया निरीक्षण
  • रास्ते में गड्ढे व गंदगी देखकर जिम्मेदरानों को लगायी फटकार

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरा, लखनऊ



पूर्वोत्तर रेलवे
(एनई रेलवे) के लखनऊ मंडल की मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) डाॅ. मोनिका अग्रिहोत्री शुक्रवार को जैसे ही नौतनवा रेलवे स्टेशन पर उतरीं। फौरन रेलवे का माल गोदाम देखने के लिए पहुंच गईं। माल गोदाम के रास्ते में गड्ढे एवं गंदगी देखकर नाराजगी जताई। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई। इन कमियों काे तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।


एनई रेलवे लखनऊ मंडल की डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से नौतनवा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंची थीं। ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर दो पर लगते ही अधिकारी उनका स्वागत करने पहुंचे थे। उन्होंने ट्रेन से उतरते ही अधिकारियों से तत्काल माल गोदाम का निरीक्षण के लिए चलने के लिए कहा।


डीआरएम डॉ. अग्निहोत्री ने माल गोदाम की साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए। माल गोदाम तक जाने वाले रास्ते की नियमित सफाई के निर्देश दिए। वहां जक जाने वाले रास्ते में बने गड्ढों को भराकर सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए।


वहां से लौटकर डीआरएम ने स्टेशन के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय, शयनयान महिला वेटिंग रूम की व्यवस्था का भी जायजा लिया। शहीद स्मारक, रेलवे स्टेशन के बाहर रेल टिकट व रिजर्वेशन काउंटर भी जाकर देखा। रेलवे परिसर में दुकानों का निरीक्षण कर साफ सफाई पर ध्यान देने की हिदायत दी। रेलवे अफसरों को तल्ख लहजे में चेताया कि अगर दूसरी बार कमियां मिलने पर कार्रवाई होगी।


इस दौरान सीनियर डीसीएम लखनऊ मंडल अम्बर प्रताप सिंह, सीनियर डीओएम सुमित बस, सीनियर डीएससी अमित प्रकाश मिश्रा, बीएफ नदी कुमार, नकहा जंगल के आरपीएफ प्रभारी रवि कुमार, सीनियर सेक्शन इंजीनियर सूर्य सिंह, आरपीएफ चौकी इंचार्ज लोकेश पासवान मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments