दुर्गापूजा के लिए पंडाल पर रोक आस्था पर हमला : रामगोविन्द चौधरी

0
file photo
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ 

उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार पंडालों में आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा पर रोक का आदेश वापस ले। उन्होंने कहा  यह आदेश  कानून सम्मत नहीं है। इससे करोड़ों लोगों  की भावना को  ठेस पहुंचेगी।  इससे अनिष्ट की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता ।

रामगोविंद ने मंगलवार को अपने बयान में  कहा कि उत्तर प्रदेश में लाखों स्थानों पर मां दुर्गा के का पंडाल लगाया जाता है और मंदिरों को  भी  सजाया  जाता है।  करोड़ों भक्त इन पंडालों मे विधिवत पूजा करते हैं। इन पंडालों और मंदिरों में करोड़ों भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

सरकार का पंडालों में पूजा पर रोक का आदेश इन भक्तों की आस्था पर आक्रमण है। ताकत के बल पर इस पर अगर चोट पहुंची तो भक्तों के हृदय से आह निकलेगी और मान्यता है कि आह से सब कुछ नष्ट हो जाता है।

 रामगोविंद चौधरी ने यह सुझाव दिया कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार ने रामलीला के लिए कोरोना से बचने के लिए  निर्धारित किए नियमों को ध्यान रखते हुए सामाजिक दूरी और 100 लोगों की संख्या की शर्त के साथ भक्तों को एकत्रित होकर दर्शन और पूजा की छूट दी है उसी प्रकार से दुर्गा पूजा के मामले में भी निर्णय लें।

उन्होंने ये भी कहा कि जैसा उत्तर प्रदेश सरकार भाजपा के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए उदारता दिखाती है वैसी उदारता दुर्गा पूजा के लिए भी दिखाए।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top