जिंदगी की जंग हार गई हाथरस की बेटी

0

गैंगरेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

File photo
प्रारब्ध न्यूज डेस्क

 उत्तर प्रदेश हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली 19 वर्षीय युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी। दरिंदों का हवस बनी युवती जिंदगी की जंग को हार गई। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़िता कि मंगलवार को मौत हो गई। दुष्कर्म के बाद उसके ऊपर जानलेवा हमला भी किया गया। जिससे वह ना तो बोल सके ना कहीं जा सके सकी।

 पीड़िता पशुओं का चारा लेने के लिए  खेत में गई थी। 14 सितंबर को वही दुपट्टे से खींच कर खेत में ले गए।उन हैवानों ने उसके साथ गैंगरेप किया। वह किसी से कुछ बोल ना सके इसके लिए उसकी जीभ काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी साथ ही गर्दन दबाने की कोशिश की। घटना के एक हफ्ते बाद से ज्यादा समय तक बेहोशी की हालत में रही। पहले उसे अलीगढ़ के  जैन मेडिकल में भर्ती कराया गया। हालात में सुधार नहीं होने पर फिर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया।

मेडिकल जांच  की रिपोर्ट में यह पता चला कि युवको ने गैंगरेप के बाद पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। 21 सितंबर को युवती के होश में आने के बाद डॉक्टरी परीक्षण के दौरान मेडिकल रिपोर्ट में गैंग रेप की पुष्टि हुई। पीड़िता ने होश में आने के बाद बताया की आरोपियों ने उसकी जीभ काट दी थी जिससे वह लोगों को घटना के बारे में ना बता सके।

सोमवार को ही युवती की हालत खराब होने लगी थी और मंगलवार सुबह करीब 4 बजे उसने दम तोड़ दिया। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, युवती का शव शाम तक गांव लाया जाएगा। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार होगा।

अलीगढ़ अस्पताल में न्यूरो सर्जरी के प्रमुख फखरुल होदा ने कहा स्थिति में सुधार होने के बाद उसकी रीड को ठीक करने के लिए सर्जरी हो सकती थी। पांच भाई बहनों में सबसे छोटी पीड़िता लाइफ सपोर्ट पर भी रखी गई थी। पिता के कहने पर सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रिफर कर दिया।

गैंगरेप की वारदात से आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन भी किया था। पुलिस का लापरवाही भरा रवैया भी सामने आया। पुलिस ने रेप की धाराओं में एफ आई आर दर्ज नहीं की थी। छेड़खानी के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया था। बाद में गैंग रेप की पुष्टि होने के बाद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इलाके के थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया।

आरोपियों की पहचान

गैंगरेप करने वाले आरोपियों की पहचान पीड़िता के गांव के ही रहने वाले लवकुश, संदीप, रवि और रामू के रूप में हुई। हाथरस पुलिस अधीक्षक ने बताया, संदीप को 14 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। घटना के कई बाद पुलिस ने रामू और लवकुश को गिरफ्तार किया। चौथे आरोपी रवि को 26 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को दुष्कर्म, हत्या के प्रयास और एससी/एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।

पीड़िता के पिता ने रविवार को मीडिया से कहा था, चारों आरोपियों के परिवार उन्हें धमका रहे हैं। लड़की ने अपने परिवार को यह भी बताया था कि चार लोगों ने उसे इस घटना के बारे में किसी को सूचित करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top