BJP kanpur : कानपुर में पचौरी का कटा टिकट, रमेश अवस्थी भाजपा प्रत्याशी

0

टिकट न मिलने का संकेत मिलते ही पचौरी ने चुनाव नहीं लड़ने का राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा पत्र

कानपुर से भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी।



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो,  कानपुर


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  ने कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व पत्रकार रमेश अवस्थी को कानपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। रविवार देर शाम भाजपा ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है, उससे पहले दोपहर में ही सत्यदेव पचौरी को पार्टी की ओर से संकेत दे दिया गया था। उसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भेजा कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।



कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रत्याशियों की सूची जारी करते समय पिछले दिनों ही पार्टी ने नौ सीटों पर सांसदों को दोबारा प्रत्याशी घोषित कर दिया था। उस समय कानपुर सीट की घोषणा नहीं की थी। उसी समय से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि सत्यदेव पचौरी का टिकट कट सकता है। उसके बाद भी सांसद पचौरी दिल्ली में ही रुके हुए थे। रविवार दोपहर को उन्हें पार्टी नेतृत्व की तरफ से संकेत दे दिया गया था कि उन्हें पार्टी दोबारा प्रत्याशी नहीं बनाने जा रही है। यह संकेत मिलने के बाद सांसद सत्यदेव पचौरी कानपुर वापस आ गए थे। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम एक पत्र भी जारी किया था कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। पार्टी उन्हें संगठन में जो कार्य देगी उसे वह करेंगे।



देर शाम पार्टी ने कानपुर सीट से रमेश अवस्थी को टिकट दे दिया। रमेश अवस्थी ने सहारा ग्रुप के दैनिक समाचार पत्र राष्ट्रीय सहारा और सहारा समय में फर्रुखाबाद के जिला प्रभारी से लेकर शीर्षस्थ पदों पर रहकर पत्रकारिता में विशिष्ट स्थान बनाया। वह भारत सरकार की हिंदी राजभाषा सलाहकार समिति और उत्तर प्रदेश की स्वच्छता समिति के सदस्य रहे हैं। कई वर्षों से वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 'अटल काव्यांजलि' का आयोजन करते आ रहे हैं।



पूर्व में वह दो बार बांदा से भी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट के लिए प्रयास करते रहे हैं। इसी माह वह पत्रकारिता को विराम देकर सहारा न्यूज नेटवर्क में ग्रुप एडिटर, एडमिनिस्ट्रेशन हेड और चैनल हेड के पदों से त्यागपत्र दे चुके हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि रमेश अवस्थी को अपने लक्ष्य के मुताबिक पांच लाख से अधिक मतों से जिताएंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top