Ujjain Mahakal Temple : उज्जैन के महाकाल मंदिर में हादसा, गुलाल उड़ाते ही भस्म आरती के दौरान लगी आग; पांच पुजारी समेत 13 लोग झुलसे

0

गुलाल उड़ाते समय आग की लपटें तेज हो गई और वहां मौजूद पुजारी इसकी चपेट में आ गए




प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, उज्जैन


उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगने से पांच पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए हैं। यह हादसा उस समय हुआ जब भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाया गया तो आग लग गई। वहां मौजूद लोग आग की चपेट में आ गए। फिलहाल सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस समय घटना घटित हुई उस वक्त वहां होली का जश्न चल रहा था। 


कपूर से आरती कर रहे थे पुजारी


बताया जा रहा है कि महाकाल मंदिर में पुजारी कपूर से आरती कर रहे थे। इसी दौरान यह आग लगी है। इस आग की चपेट में आने से मंदिर में मौजूद छह दर्शनार्थी भी झुलस गए हैं। घटना के वक्त महाकाल मंदिर में होली का जश्न चल रहा था। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा भी अस्पताल पहुंच गए हैं। कुल 13 लोग आग की चपेट में आए हैं। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसके अलावा चार लोगों को इंदौर रेफर किया गया है।


सीएम मोहन यादव के बेटा और बेटी भी थे मौजूद


मुख्यमंत्री यानी सीएम मोहन यादव के बेटे व बेटी भी महाकाल मंदिर में मौजूद थे। वह दोनों भस्मारती में शामिल होने के लिए गए थे। दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं। कलेक्‍टर नीरज सिंह ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने एक कमेटी बनाने का भी निर्देश दिया है।


यह लोग हुए घायल




सत्यनारायण, चिंतामन, रमेश, अंश, शुभम, विकास, महेश, मनोज, संजय, आनंद, सोनू और राजकुमार नाम के पुजारी और सेवक आग की चपेट में आने से झुलस गए हैं।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top