Badayun double murder : बदायूं में दो बच्चों की छूरा से काटकर हत्या, चार घंटे में हत्या एनकाउंटर में ढेर

0

पत्नी के प्रसव के लिए पांच हजार रुपये मांगने के बहाने आया था आरोपी

दो भाइयों की हत्या के बाद खून पीने का भी आरोप, मुंह पर लगे थे मांस के लोथड़े 


दो संप्रदायों का मामला, हत्याकांड के विरोध में आगजनी, तोड़फोड़, पथराव 

इन बच्चों को काट कर मार डाला। 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बदायूं 


हेयर ड्रेसर साजिद पत्नी के प्रसव के लिए रुपये मांगने मंगलवार शाम पड़ोसी के घर पहुंचा और छत पर खेल रहे उसके बेटे आयुष तथा अहान की छूरा से काट कर हत्या कर दी। दोनों बच्चों की गर्दन छुरे से काटी, उस्तरा से सीने और पेट में भी ताबड़तोड़ प्रहार किए। छत पर बेटों का खून बहाता रहा और उससे अनजान मां संगीता पड़ोसी के सत्कार में जुटी रही।चाय बना कर भी पिलाई। आरोपी के हमले में उसका तीसरा बेटा पीयूष भी घायल हुआ है। घटना के चार घंटे में रात 10 बजे पुलिस ने आरोपित साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। उससे पहले बच्चों के हत्याकांड से आक्रोशित भीड़ सड़क पर उतर आई। साजिद व एक अन्य मुस्लिम की दुकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। कई वाहन तोड़ दिए, पथराव और सड़क जाम कर दी। पीड़ित परिवार ने घटनाक्रम को तंत्र-मंत्र से जोड़कर आरोप लगाया कि साजिद ने हत्या के बाद बच्चों का खून भी पीया, उसके मुंह पर मांस के लोथड़े लगे हुए थे। वहीं, दो संप्रदायों का मामला होने से देर रात तक क्षेत्र में तनाव बना हुआ था। 


बच्चों की हत्या के बाद बदहवास मां संगीता।


मंडी चौकी से आधा किमी दूर बाबा कालोनी में रहने वाले ठेकेदार विनोद सिंह मोहम्मदी में पानी की टंकी का निर्माण करा रहे हैं। इसलिए मंगलवार को घर में नहीं थे। 


घटना के बाद आक्रोशित भीड़।


पुलिस के अनुसार, उनके पड़ोस में किराये की दुकान में साजिद सैलून चलाता है। मंगलवार शाम साढ़े चार बजे वह दुकान बंदकर गया। शाम साढ़े पांच बजे अचानक वह विनोद के घर पहुंचा। उसकी मां होमगार्ड मुन्नी देवी ने बताया कि पड़ोसी दुकानदार होने के कारण साजिद से परिचय था। उसने कहा- बुधवार को पत्नी का प्रसव होना है, इसलिए पांच हजार रुपये उधार चाहिए। उसकी जरूरत समझते हुए विनोद ने पत्नी संगीता से बात करने को कहा। संगीता ने पति से फोन पर बात की। उसके बाद साजिद से कहा कि कुछ देर रुको, रुपये देती हूं। इतने में वह इंतजार करने की बात कहकर दूसरी मंजिल पर चला गया। वहां उसने विनोद के 12 वर्षीय बेटे आयुष व आठ वर्षीय बेटे अहान की गर्दन काटकर हत्या कर दी। करीब 20 मिनट बाद तीसरा बेटा पीयूष छत पर पहुंचा और दोनों भाइयों के शव देखकर चीख पड़ा। 


साजिद ने उस पर भी प्रहार किया मगर, वह जान बचाकर भाग निकला। उसकी चीख सुनकर सभी छत की ओर दौड़े, इतने में हत्यारा साजिद बाहर की ओर भाग गया। दूसरी ओर, घटनास्थल पर एकत्र भीड़ 8.30 बजे आक्रोशित हो गई। साजिद व कुछ अन्य दुकानों को निशाना बनाया गया। रात 9:30 बजे बड़ी संख्या में पीएसी, पुलिस और अर्द्धसैनिक बल लगाकर स्थिति पर काबू पाया जा सका। 


जवाबी फायरिंग में मारा गया आरोपित 


पुलिस के अनुसार, आरोपित मौके से फरार हो गया था। बाद में उसे पकड़कर थाने ले जाने के लिए वाहन में बैठाया। शेखूपुर के जंगल के पास वह अचानक वाहन से कूदकर भागा। घेराबंदी करने पर उसने तमंचे से फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी गोली चलाई, जिसमें वह मारा गया। मुठभेड़ में सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई भी घायल हो गए हैं। देर रात तक कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आइजी डा. राकेश सिंह, डीएम मनोज कुमार और एसएसपी आलोक प्रियदर्शी घटनास्थल पर मौजूद रहे। एसएसपी ने बताया कि पहले तीन हमलावरों की सूचना मिली थी, मगर विनोद ने सिर्फ साजिद को हमलावर बताया।  


मुहल्ले में चर्चा, तंत्र-मंत्र के चलते की बच्चों की हत्या


मुहल्ले के लोगों ने बताया कि साजिद के दो नवजात बच्चों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। अब फिर से उसकी पत्नी का प्रसव होना है। चर्चा रही कि तीसरा बच्चा जीवित बना रहे इसलिए साजिद ने तंत्र-मंत्र का सहारा लिया। उसी के अंतर्गत विनोद की बेटों की हत्या कर दी। उसके मुंह पर  लोथड़े लगे होने से खून पीने का अंदेशा भी जताया गया। पुलिस इस जानकारी से इन्कार कर रही है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top