Kanpur:शरारती तत्वों ने खंडित की अंबेडकर प्रतिमा, ग्रामीण का विरोध-प्रदर्शन

0
कानपुर नगर जिले के सजेगी थाना के निहुरापारा गांव में घटित हुई घटना, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

पुलिस ने आरोपियों को लिया हिरासत में, गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

जिले के सजेती थाना क्षेत्र के निहुरापारा गांव में शरारती तत्वों ने रविवार सुबह अंबेडकर प्रतिमा खंडित कर दी। प्रतिमा खंडित होने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। ग्रामीण और भीम आर्मी के सदस्य प्रतिमा स्थल पर पहुंच कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। उनका आरोप था कि जहां अंबेडकर प्रतिमा लगी है, उसके बगल में ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले 
सीआरपीएफ जवान अरविंद पाल की भी प्रतिमा है।पूर्व में उनके सगे संबंधियों ने आंबेडकर प्रतिमा उखाड़ने की धमकी दी थी। इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है। 


ग्राम समाज की जमीन पर 20 वर्षों से अंबेडकर प्रतिमा स्थापित है। गत वर्ष सीआरपीएफ जवान अरविंद पाल का पंजाब में ट्रेन हादसे में देहांत होने के बाद उसी जमीन पर प्रतिमा लगाई गई थी। प्रतिमा स्थापित करने के दौरान विवाद भी हुआ था। उस समय अधिकारियों ने मामला शांत करा दिया था। ग्रामीण विमल कुमार का आरोप है कि अरविंद के परिवारवालों में सुरेश पाल, शिवमोहन पाल, अच्छेलाल पाल, मेवालाल पाल, सुनील पाल, जनार्दन पाल, बाबू पाल, अंकित पाल, संजय, प्रकाश ने ही प्रतिमा खंडित की है। सजेती के थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। 

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली है। तनाव को देखते हुए तीनों सर्किल की फोर्स तैनात की गई है।जल्द ही नई प्रतिमा स्थापित कराई जा रही है।

रंजीत कुमार, एसीपी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top