Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :19 फरवरी 2023, दिन : रविवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन करियर के मामले में अच्छा रहने वाला है और आप आपने रुके हुए कार्य में पूरी रुचि रखेंगे। कुछ नए कार्यों  में आप पूरी रुचि दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा दिखाकर लोगों को हैरान कर सकते हैं। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आपसी चल रहे वाद विवाद भी समाप्त होंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको कोई पुरानी रुकी हुई डील को आज फाइनल करने का मौका मिल सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप वरिष्ठ सदस्यों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप  प्रत्येक कार्य में उत्साह से आगे बढ़ेंगे। अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान तो रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों आना जाना लगा रहेगा, लेकिन आप अपनी भावनाओं पर अंकुश बनाए रखें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। अपने कुछ निजी मामलों में आप सावधानी बरतें। आपकी मान व प्रतिष्ठा पढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। अध्यात्म के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता पिता की बातों का पूरा मान रखेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ समस्याओं भरा रहने वाला है। आपकी अपने परिजनों से चल रही अनबन दूर होगी। आप उनके साथ कुछ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे। आपको कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा व कार्य क्षेत्र में आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे और आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा। आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय नहीं लेना है। आपको अपने संस्कारों व परंपराओं का पाठ संतान को पढ़ाएंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप के कामकाज की गति आज तेज रहेगी। आपके दांपत्य जीवन में चल रहे अवरोध भी दूर होंगे और मधुरता बनी रहेगी। किसी भूमि व भवन से संबंधित किसी डील को आज फाइनल कर सकते हैं। फर्म में कार्य कर रहे लोग पूरी मेहनत और लगन से काम करें। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी पद की प्राप्ति कर सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। नौकरी में आप अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय कर रहे लोग कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें। किसी को धन उधार ना दे नहीं तो धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।  आपके बढ़ते खर्च आज आपका सिर दर्द बनेंगे। बजट बना कर चलें। संतान यदि किसी परीक्षा को दिया था उसके परिणाम आ सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उन्हें अधिकारीयो की बातों को ध्यान से सुनना होगा और तभी किसी काम में आगे बढ़ना होगा। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी। आपने यदि किसी को कोई वचन दिया या वादा किया है, तो आप उसे भी अवश्य पूरा करेंगे। व्यक्तिगत प्रयासों में आप आगे रहेंगे। माता जी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके सुख सुविधाओं में वृद्धि बनाए रखने के लिए रहेगा। पारिवारिक रिश्तो में जीवन साथी से यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप एक दूसरे के साथ कुछ समय मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आपके अंदर  एनर्जी रहने के कारण आप अपने साथ-साथ औरो के कामों पर भी पूरा ध्यान देंगे। आपको  कोई गलत निर्णय लेने से बचना होगा, इसलिए किसी काम में जल्दबाजी ना दिखाएं। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। धर्म-कर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आप अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने स्वास्थ्य की ओर भी ध्यान नहीं देंगे।  आपको किसी महत्वपूर्ण बात को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करने से बचना होगा। आपको कुछ नए संपर्कों से अच्छा लाभ मिलेगा। बड़ों से यदि आज किसी बात को लेकर बातचीत करेंगे, तो वह भी आपकी बात अवश्य मानेंगे। आप धन संबंधित मामलों में सावधानी बरतें।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए चारों ओर का वातावरण सुखमय रहने वाला है। रक्त संबंधी रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा। आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको आज अपने कुछ मित्रों की ओर से किसी निवेश संबंधी योजना की जानकारी मिल सकती है। आज परिवार में किसी मेहमान का आगमन होने से प्रसन्न रहेंगे। आपका धन खर्च भी बढ़ सकता है। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। रचनात्मक कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और आपको कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु प्राप्त होती दिख रही है। आपकी रुकी हुई योजनाएं भी आगे बढ़ेंगी और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका छुपा हुआ टैलेंट बाहर निकलेगा, जिससे आपको अच्छा मुनाफा भी मिल सकता है। आप किसी की गलत बात के लिए हां मे हां ना मिलाए, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहेगा और आप खर्चों के अकस्मात बढ़ने से परेशान रहेंगे। कामकाज के तलाश कर रहे लोग  किसी अच्छी नौकरी को कर सकते हैं। आपका अपनी अच्छी सोच से किसी को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय पर आपको ध्यान देना होगा। किसी निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव बिल्कुल ना करें। लेन-देन के मामलों में नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 19 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं।


आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है।


शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28

 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री


शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top