Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा सोमवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :10 अक्टूबर 2022, दिन : सोमवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आपको अपने लक्ष्य को पकड़ कर चलना होगा तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे नहीं तो आप किसी अन्य काम में लगकर उनकी ओर ध्यान नहीं देंगे जिसके लिए बाद में आपको समस्या होगी। राजनीति में कार्यरत लोग आज अपनी लोकप्रियता बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे जिसमें वह सफल भी अवश्य होंगे। आप किसी काम में परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे,लेकिन रिश्तों में चल रही अनबन के कारण वह संभव नहीं होगा। आप साझेदारी में किसी व्यवसाय को करने से बचें।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपको कार्यक्षेत्र में मन लगाकर कार्य करना होगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें। यदि आप किसी काम को कर रहे हैं,तो उसमें अनुशासन पर पूरा जोर दें और विरोधियों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है,क्योंकि वह सक्रिय रहेंगे और आपके काम में नकल निकालने की पूरी कोशिश करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन उत्तम रहने वाला है। आप धर्म कर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे जिससे आपकी छवि और निखरेगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा,लेकिन आपको व्यर्थ में मान बड़ाई के कार्य को करने से बचना होगा और कार्यक्षेत्र में आप अपनी दी गई जिम्मेदारियों को पूरे सूझबूझ से निभाएं नहीं तो कोई गलती हो सकती है। संतान के करियर को लेकर यदि आप चिंतित थे,तो आपकी वह चिंता समाप्त होगी,क्योंकि उन्हें विदेश से कोई अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। कारोबार कर रहे लोगों अपने मुनाफे को लेकर प्रसन्न रहेंगे। आपकी यदि किसी मित्र से मुलाकात होगी,तो आप उनको कोई उपहार भेंट कर सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। नौकरी में कार्यरत लोगों के पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के पूरे संकेत बनते दिख रहे हैं। आपको कार्यक्षेत्र में किसी पर भरोसा अधिक करने से बचना होगा,नहीं तो वह टूट सकता है। आज आपकी वाणी आपको पूरा मान सम्मान दिलाएगी और परिवार में माहौल खुशनुमा रहने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा जिसके कारण आप किसी भी कार्य को आसानी से कर पाएंगे। यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसे स्थगित कर दे नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। आप लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे जिससे भाईचारे को भी बढ़ावा मिलेगा। आप आज नई ऊंचाइयों को छूने के चक्कर में किसी गलत काम में हाथ डालने से बचें। भाइयों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आप किसी नए प्रॉपर्टी की खरीदारी भी कर सकते हैं। व्यापार संबंधी यदि कुछ योजनाएं बनाएं तो उसमें आपको किसी को भी साझेदार बनाने से बचना होगा नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा। आप अपनी मेहनत से किसी ऐसे काम को अंजाम देंगे,जिससे आपका और आपके कुल का नाम रोशन होगा और परिवार में आप जिम्मेदारियों से कुछ सीख लेंगे,क्योंकि परिवार का कोई सदस्य आपसे गलत बोल सकता है। आपको अपने व्यवहार में सरलता बनाए रखनी होगी। आपको स्वास्थ्य में चल रही किसी भी समस्या को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो वह बाद में आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था,तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी शान शौकत के कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं,लेकिन आपको दिखावे के चक्कर में अधिक धन व्यय करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आज आपकी साख चारों ओर फैलेगी और किसी लेनदन के मामले में आपसे से कोई चूक हो सकती है। यदि आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे तो वहां आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा,जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी को उधार देने से बचना होगा,नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। नौकरी कर रहे लोग अपने कामों के प्रति सजग रहेंगे और अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे,लेकिन जल्दबाजी में आप किसी पर भरोसा करेंगे तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आप किसी अपने मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। निवेश से आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप कुछ महत्वपूर्ण गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। कला प्रदर्शन कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने किसी लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखें,तभी वह पूरा होता दिख रहा है। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे,तो उन्हें उसमें अच्छा समर्थन मिलेगा। मित्रों के सहयोग से आपका कोई नया काम बन सकता है। बिजनेस में आ रही कुछ समस्याओं को लेकर आप कुछ अनुभवी व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आप अपने किसी महत्वपूर्ण बात को जीवनसाथी से साझा कर सकते हैं। आप सभी के प्रति सम्मान व स्नेह का भाव रखेंगे,जिससे आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का पूरा सहयोग और साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आपके व्यक्तित्व में निखार आने से आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आज आपको अपनी सोच को सकारात्मक रखना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आप अपने परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपको आज कोई मन मुताबिक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप भाईचारे के कारण किसी गलत काम के लिए हां कर सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने बिजनेस में किसी को पार्टनर बनाने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी। आप अपने आलस्य के कारण कुछ कामों को कल पर टाल सकते हैं जो आपके लिए बाद में परेशानी लेकर आएंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। घर परिवार में चल रही कलह समाप्त होने से परिवार में खुशियां रहेंगी। आप अपनी सूझबूझ से परिवार के किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई सरप्राइस गिफ्ट मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें व अपने खानपान की आदतों में बदलाव लाएं। आप योग- व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें तो बेहतर रहेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 10 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है।

 

आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28

 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री


शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top