कानपुर के बिधनू के घाटूखेड़ा गांव में घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों पर किया हमला

0
- गांव के बाहर बैठे कुछ ग्रामीणों पर हमलावर हुआ तेंदुआ, भगदड़ में दो ग्रामीण घायल

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 

जिले के बिधनू ब्लाक के घाटू खेड़ा गांव के बाहर तेज बारिश के दौरान एक तेंदुआ गांव में घुस आया। गांव के बाहर एक बरामदे में बैठे कुछ ग्रमीणों को देख तेंदुआ हमलावर होकर उनकी ओर दौड़ा। तेंदुआ से बचने के लिए हुई भगदड़ में दो ग्रामीण घायल हो गए। शोर सुन बरछी, बल्लम और लाठी लेकर ग्रामीणों की भीड़ ने तेंदुए का सामना किया तो वह उल्टे पांव जंगल की ओर भाग गया। गांव के बाहर जंगल में तेंदुआ होने की जानकारी क्षेत्र में फैलने लोगों में दहशत बनी हुई है। 


 घाटूखेड़ा निवासी किसान जसराम यादव का गांव के किनारे मकान बना हुआ है। रविवार रात करीब साढ़े सात बजे जसराम बारिश के दौरान दरवाजे भैंस का दूध निकाल रहे थे। वहीं, पास स्थित बरामदे में गांव के करीब आधा दर्जन लोग एक तख्त पर बैठे हुए थे। तभी अचानक खेतों की ओर से आया एक तेंदुआ जसराम की भैंस के सामने खड़ा हो गया,जिसे देखकर भैंस उछलने लगी। तभी जसराम की नजर तेंदुए पर पड़ी तो तेंदुआ उनकी ओर बढ़ने लगा। वह चीखते हुए बरामदे की ओर भागे तो गिरकर घायल हो गए। तेंदुए को देखकर तख्त पर बैठे ग्रामीण भागने लगे। 


भगदड़ में ग्रामीण जसराम के अमृत यादव घायल हो गए। गांव में तेंदुआ घुसने की जानकारी पर ग्रामीण घरों से बरछी, बल्लम, लाठी और लाइसेंसी बंदूकें लेकर तेंदुए का सामना किया। ग्रामीणों की भीड़ देख तेंदुआ उल्टा जंगल की ओर भाग गया। तेंदुआ दिखने के बाद गांव के लोगों के साथ आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई है।


 ग्रामीणों ने कंट्रोलरूम पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कीचड़ में बने पंजों के निशानों की मोबाइल से फोटो खींचकर  वन विभाग अधिकारियों को भेजी। जिसपर अधिकारियों ने तेंदुए के पंजों की पुष्टि की है। ग्रामीण रावेंद्र, शीबू, पुस्पेंद्र जसराम ,छोटे गोलू,गुड्डू , हर्षित ने बताया कि गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। थाना प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि पंजों के निशान से तेंदुए की पुष्टि हुई है। सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस बल लगाया गया है। साथ ही वन विभाग अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top