Ballia: हनुमान जी की प्रतिमा को स्थापित करने पर हुआ बवाल

0
-प्रतिमा स्थापित करने पर बवाल 

-थानेदार के वाहन पर पथराव

प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो बलिया


बलिया जिले के बहादुरपुर कारी के पुरवा पृथ्वी बांध में हनुमान जी की प्रतिमा को स्थापित करने को लेकर बवाल हो गया। रविवार को मध्य रात्रि में दो पक्ष आमने-सामने आ गए और मारपीट हो गई।


सूचना प्राप्त होने पर घटनास्थल पर पुलिस पहुंची, मगर आक्रोशित भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। गड़वार के थानेदार का वाहन तोड़ दिया गया। बाद में पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा।बवाल करने वालों को पुलिस ने वहां से भगाया और प्रतिमा को अपने कब्जे में ले लिया।


इस मामले में ग्राम प्रधान सहित 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है। रात में ही एएसपी सहित कई पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। बाद में एसएचओ राजकुमार सिंह के वाहन पर पत्थर फेंके गए। गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई और कुछ लोग को हल्की फुल्की चोट लगी। प्रतिमा को थाने में रखवा दिया गया है।


गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में 34 लोगों को नामजद किया है। कुल 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


पूरा मामला


पृथ्वीबांध में पूर्व प्रधान ने 15 लोगों को ग्राम समाज की भूमि का पट्टा किया था। ग्रामीणों का कहना है कि पट्टे वाली जमीन पर छठ पर्व का घाट एवं पूजन दशकों से होता आ रहा है। इसे लेकर विवाद शुरू हुआ। वर्तमान ग्राम प्रधान सहित गांव के कुछ लोगों द्वारा उस जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जाने लगी। इस पर विरोध करते हुए पट्टा धारक लामबंद हो गए।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top