Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :08 सितंबर 2022, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं के कारण कुछ परेशान रहेंगे,जिसके कारण परिवार के सदस्यों से भी बेवजह बहस में पड़ सकते हैं,लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा। माताजी से आप अपनी कुछ समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको सतर्क रहना होगा,क्योंकि आपका कोई मित्र ही आपका शत्रु हो सकता है। आपको किसी से बेवजह बहसबाजी में पड़ने से नुकसान हो सकता है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपको किसी काम को सुचारू रूप से संबंधित काम को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे और खर्चे भी अधिक होंगे,जिसके कारण आपका बजट डगमगा सकता है,इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण उनका स्थानांतरण भी हो सकता है। आपको थकान के कारण सिरदर्द,बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है,इसलिए अपने खाने-पीने के प्रति सावधान रहें।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके अटके हुए काम समय पर पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो आप उसके लिए अपने किसी परिजन से बातचीत करेंगे। मित्रों द्वारा किसी निवेश संबंधी स्कीम का हिस्सा बनने से आपको बचना होगा,नहीं तो आपका धन गलत जगह फंस सकता है। ससुराल पक्ष से यदि आप धन उधार ले,तो उसे समय पर वापस कर दे, नहीं तो रिश्तों में अनबन हो सकती है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव लेकर आएगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो उसके लिए आप अपने परिजनों से बातचीत करेंगे,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आपने काम समय पर पूरा नहीं किया,तो आपको अधिकारियों के सामने डांट खानी पड़ सकती है। परिवार में आपके विरुद्ध कोई काम होने पर आपको क्रोध करने से बचना होगा,नहीं तो कोई सदस्य आपसे भला बुरा बोल सकता है। आप नौकरी में चुनौतियों से घबराएं नहीं उनका डटकर सामना करेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा। आप स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान रहेंगे,क्योंकि आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है,जिसके लिए आपको कुछ टेस्ट भी कराने होंगे। आर्थिक मामले में तो दिन बेहतर रहेगा,लेकिन आपका खर्चा अधिक होने से कारण आपकी चिंता बनी रहेगी। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह साथी के साथ किसी डिनर डेट पर जा सकते हैं,जिससे उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा। आपको पिताजी की बातों को समझना होगा,तभी आप बिजनेस में अच्छी तरक्की पा सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपनी दैनिक सुख-सुविधाओं की खरीदारी के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे और व्यापारिक लेन-देन आप अपने भाइयों से सलाह लेकर करें,तो बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें कोई जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा जाएगा। कार्यक्षेत्र में चल रहे अवरोध समाप्त होंगे। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है,क्योंकि वह आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए किसी विशेष या अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं। पारिवारिक बिजनेस में आप अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रहेंगे। आपकी किसी नई संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई लाभ मिल सकता है। आप कार्यक्षेत्र में अपनी बुद्धि व विवेक से काफी कुछ पा सकते हैं और अधिकारी भी आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज के दिन आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा। पुरानी योजनाओं को व्यवसाय में गति मिलने से आप अच्छा लाभ कमा पाएंगे। आर्थिक समस्याओं का समाधान आप वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझाने में सफल रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है,जिससे आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। बेरोजगार व्यक्ति आज परेशान तो रहेंगे,लेकिन उन्हें कोई छोटा मोटा काम मिलने से वह अपनी दैनिक खर्च निकाल पाएंगे। आपको कानूनी मामलों में सावधान रहना होगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा,क्योंकि आपके रूखे व्यवहार के कारण कार्यक्षेत्र में कोई बनती हुई डील भी बिगड़ सकती है। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं वह जल्दबाजी के चक्कर में किसी काम को खराब कर सकते हैं,इसलिए सावधान रहें। यदि आपने पहले कोई निवेश किया था,तो वह आपको अच्छा लाभ सकता है। आप भविष्य के लिए भी धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। यदि आप नौकरी में परिवर्तन की योजना बना रहे हैं,तो उसमें आप सफल अवश्य होंगे,क्योंकि आपको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। आपको रुकि हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी,जिसके कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित होगी। आपको संतान के करियर में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधित यदि कुछ समस्याएं आपको घेरे हुए थी, आपको उनके निजात मिलती दिख रही है। व्यापारिक मामलों में आप विजय प्राप्त करेंगे।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को उनकी प्रतिभा व योग्यता के अनुसार कार्य मिलेगा और उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। गृहस्थ जीवन में आप असमंजस में रहेंगे,लेकिन आपको घर व बाहर दोनों जगह तोलमोल कर बोलना होगा,नहीं तो किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है और आपके आपसी रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है। आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। व्यापार कर रहे लोगों को किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज दिन की शुरुआत कमजोर रहने के कारण मानसिक तनाव बना रहेगा और आप किसी तनाव के कारण परेशान रहेंगे,लेकिन आपको आज धन संबंधित मामलों में सावधानी बरतनी होगी,नहीं तो कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोग किसी बड़े मुनाफे की ओर आगे बढ़ेंगे,जिसमें उनको जरूरी कागजातों पर अवश्य ध्यान देना होगा। आज आपके सामने कुछ चुनौतियां सामने आती रहेंगी,लेकिन आप उनका डटकर सामना करेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 8 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। इस दिन जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आप भौतिकतावादी है। आप अदभुत शक्तियों के मालिक हैं। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है।


आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है।


शुभ दिनांक : 8, 17, 26

 

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44


शुभ वर्ष : 2024, 2042

 

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता


शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top