Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :29 म‌ई 2022, दिन : रविवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। सायंकाल के समय आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है,जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे। आज आप जनता के प्रिय बनेंगे और आपमें एक विशेष आकर्षण रहेगा,जिससे आपके शत्रु आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे। आपको माता-पिता से आशीर्वाद लेकर किसी भी कार्य को करना बेहतर रहेगा। आप संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने पर विचार बनाएंगे,जिसमें जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करें,नहीं तो वह नाराज हो सकती हैं।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज आपके अंदर निर्भीकता का भाव बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे,लेकिन वह आपको कोई सलाह दे सकती हैं,जिससे आपको सोच विचार कर मानना बेहतर रहेगा। संतान को विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा,जिसमें आपको उन्हें भेजना होगा,जो लोग साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं, तो उनकी कोई बड़ी डील फाइनल होगी। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था,तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं। आपका कोई जमीन जायदाद से संबंधित वाद विवाद सुलझेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी से बातचीत करते समय ध्यान देना होगा कि आपकी कोई बात सामने वाले को बुरी न लग जाए,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णयों से आपको लाभ अवश्य होगा। सायंकाल के समय आप किसी नामकरण व मुंडन जन्मदिन आदि में सम्मिलित होना पड़ सकता है। आपको व्यवसाय में आपका रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा,लेकिन आपके सामने आज कुछ ऐसे खर्चे भी आएंगे,जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेगा,लेकिन शत्रु अपनी हरकतों से बाज नहीं आएंगे व आपके खिलाफ कुछ षड्यंत्र रच सकते हैं। भाई व बहनों से आप मीठी वाणी का प्रयोग करके अपने काफी कामों को निकाल सकते हैं। भौतिक सुख साधनों पर खर्चा अधिक होगा। रात्रि के समय आपकी किसी आध्यात्मिक व महान पुरुष से भेंट हो सकती है,जिनसे आपको ज्ञान प्राप्त होगा। भौतिक सुख व साधनों पर भी आप कुछ धन खर्च करेंगे।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आपके अंदर दान पुण्य की भावना बढ़ेगी और आप अपने धर्म का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी लगाएंगे। यदि आपके कुछ पुराने रुके हुए कार्य हैं,तो आपको उन्हें भी पूरा करने का सोच विचार करना होगा। आज आपको किसी सरकारी योजना से भी लाभ मिलता दिख रहा है। आप अत्यधिक समय धार्मिक अनुष्ठानों में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है,लेकिन आपकी कुछ नई योजनाएं हैं,जिन्हें आपको अपने पार्टनर के सलाम मशवरे से ही लागू करना बेहतर रहेगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आप अपनी वाणी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,इसलिए आपको किसी भी कार्य को करने में कोई परेशानी नहीं होगी,लेकिन यदि आपका कोई काम लम्बे समय से टल रहा है,तो वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है,इसलिए आपको यदि उसमें किसी से रिश्वत देनी पड़े,तो अवश्य दे। संतान के विवाह में आ रही समस्या को आप किसी परिजन की मदद से दूर करने में सफल रहेंगे। पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है,जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को कुछ नए काम करने का मौका मिलेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको कुछ नया कार्य सीखने को मिलेगा। आप अपनी बातों को किसी वाद विवाद को समाप्त करने में सफल रहेंगे। माता पिता और गुरु के प्रति आपकी भक्ति देखकर लोग भी हैरान रहेंगे। विद्यार्थी अपनी शैक्षणिक दिशा में परिवर्तन कर सकते हैं,लेकिन अपनी शिक्षा में आपको मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे। आपको यदि किसी से उधार लेना पड़े,तो बहुत ही मजबूरी में ही लें,नहीं तो आपको उनको पाना बहुत मुश्किल होगा। आपके मित्रों के सहयोग से आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा। आपको धन लाभ तो मिलेगा,लेकिन आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी,जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति में यदि आपने धैर्य बनाकर रखें,तो आप अपने शत्रु पर विजय प्राप्त आसानी से कर पाएंगे। संतान द्वारा किसी श्रेष्ठ कार्य को करने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। यदि आपने मित्रों के साथ सैर सपाटे की योजना बनाई है,तो अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। आपको कुछ व्यक्तियों के मिलने से मानसिक शांति मिलेगी।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज आपको कठिन प्रयासों के बाद ही आपकी कोई इच्छा पूरी होती नजर आ रही है। आपको शासन द्वारा भी सम्मानित किए जाने की प्रबल संभावना बनती दिख रही है। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे। शुभ व्यय आपकी कीर्ति बढे़गी। विद्यार्थी परीक्षा में सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे,जो लोग रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं,तो उन्हें कुछ समय और परेशान होना पड़ेगा,उसके बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी को भी बिना मांगे कोई सलाह नहीं देनी है,नहीं तो उसका उल्टा असर आपके ऊपर हो सकता है,जिसके बाद आपको परेशानी होगी। आपके चारों ओर एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। परिवार में भी आप सुखद समय व्यतीत करेंगे। रात्रि के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे,जिससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। आपके परिवार का कोई सदस्य आपके लिए कोई सरप्राइज लेकर आ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपको आय के कुछ नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। यदि आपने किसी नए कार्य को भाग्य के भरोसे किया,तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। किसी नए काम में निवेश आप अपने पिताजी से सोच विचार करें,तो बेहतर रहेगा। आपको मित्रों का सहयोग आज पर्याप्त मात्रा में मिलेगा,  जिसके बाद आप कुछ नए मित्र बनाने में भी कामयाब रहेंगे। आपकी यदि कोई धन संबंधित समस्या थी,तो वह भी हल होगी और भाइयों से चल रहे वाद विवाद को भी आपको समाप्त करना होगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपकी संपत्ति में वृद्धि लेकर आएगा। आप किसी नए घर,मकान व दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत है,उन्हें  सावधान रहना होगा,क्योंकि उनके कुछ गुप्त शत्रु उनकी चुगली लगा सकते हैं,इसके कारण उन्हे अपने अधिकारी से खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। ननिहाल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप अपनी काफी सारी समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे। विद्यार्थी अपने गुरु के प्रति पूरी निष्ठा भाव से पूर्ण रहेंगे और अपनी शिक्षक के मार्ग में आ रही समस्याओं को भी हल करने में सफल रहेंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 29 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा। 2 और 9 आपस में मिलकर 12 होते हैं। 12 की संख्या आपस में मिलकर 2 होती है इस तरह आपका मूलांक 2 होगा। इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं। आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है।

 

आप अत्यधिक भावुक होते हैं। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top