Breaking News : कानपुर में जलकल महाप्रबंधक के आवास पर सीबीआई का छापा

0

रात के वक्त तीन सदस्यीय टीम पहुंची थी स्वरूप नगर थाने


देर रात जारी रही छापेमारी, कई दस्तावेज कब्जे में लिए




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर 


जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़ के आवास पर गुरुवार रात सीबीआई की टीम ने स्वरूप नगर थाने की पुलिस की मदद से छापा मारा। इस दौरान सीबीआई ने आवास का मुख्यद्वार बंद करा दिया। देर रात तक सीबीआई जलकल महाप्रबंधक और परिवार के सदस्यों से पूछताछ करती रही। इस दौरान कई दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। इस छापेमारी के बाबत शहर के आला अफसर कुछ भी बोलने से कतराते रहे।


जलकल जीएम नीरज गौड़ की सीबीआई टीम लखनऊ में तलाश कर रही थी। स्वरूप नगर थाने में गुरुवार शाम छह बजे लखनऊ से आई तीन सदस्यीय सीबीआई टीम ने परिचय देने के बाद फोर्स की मांग की, जिस पर एसीपी स्वरूप नगर ब्रजनारायण सिंह के साथ थाना प्रभारी स्वरूप नगर के साथ फोर्स को जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़ के आवास भेज दिया। टीम ने घर पहुंचते ही गेट पर पुलिस कर्मियों को रोका और वहां बने गार्ड रूम में सभी के मोबाइल फोन जमा करा दिए। सभी के मोबाइल कब्जे में लेने के बाद टीम फोर्स के साथ अंदर दाखिल हुई। घर के मुख्य हाल में सीबीआई की टीम ने जलकल महाप्रबंधक व उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ शुरू कर दी। देर रात तक पूछताछ जारी रही। इस दौरान टीम ने मौके से कई दस्तावेज कब्जे में लिए है, जिसे वह साक्ष्य बनाएगी।


जलकल जीएम के यहां सीबीआई का छापा क्यों पड़ा इस बारे में पुलिस के आला अधिकारियों से पूछा गया तो सभी ने जानकारी न होने की बात कहकर चुप्पी साध ली।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि जलकल महाप्रबंधक के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) में तैनाती के दौरान कोई बड़ा घोटाला हुआ था। इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली में मुकदमा दर्ज किया था। नीरज का इसके बाद से कोई अता-पता नहीं था। गुरुवार को सीबीआई दिल्ली से निर्देश मिलने के बाद टीम ने सबसे पहले लखनऊ स्थित पते पर छापेमारी की, लेकिन पता गलत निकला।


उसके बाद सीबीआई ने अपने सूत्रों के जरिए नीरज गौड़ के बेटे से संपर्क किया तो उनके पत्नी के साथ कानपुर जलकल जीएम आवास पर होने की जानकारी मिली। एनएचएआई में किस तरह का घोटाला हुआ यह साफ नहीं हो सका है।


लखनऊ से सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम थाने पहुंची थी। जहां टीम ने फोर्स की मांग की थी। जिस पर टीम को फोर्स मुहैया कराया गया है। छापेमारी किस संदर्भ में की गई है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 

  • बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी पश्चिम।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top