Breaking News Pratapgarh : लालगंज के एसडीएम की पिटाई से नायब नाजिर की मौत

0

बुधवार को एसडीएम ने की थी पिटाई, शनिवार को अस्पताल में तोड़ा दम


सीआरओ को सौंपी जांच, कर्मचारियों की मांग पर रात में ही होगा पोस्टमार्टम


देर रात हत्या का मुकदमा, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाए गए एसडीएम





प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रतापगढ़


प्रतापगढ़ जिले के लालगंज के एसडीएम की पिटाई से घायल नायब नाजिर सुनील शर्मा की शनिवार रात मौत हो गई। उन्हें देर शाम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, प्रदेश के कई जिलों से कर्मचारी नेता रात में ही आ गए। जिला अस्पताल के आपरेशन थियेटर का दरवाजा खोलने के लिए पुलिस से धक्कामुक्की करने लगे। मौत की सूचना के बाद स्थिति बिगड़ गई और कई थानों की फोर्स वहां बुला ली गई। एसडीएम लालगंज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने को लेकर देर रात तक हंगामा होता रहा। बाद में सुनील के बेटे की तहरीर पर एसडीएम पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर देर रात डीएम ने एसडीएम लालगंज को पद से हटा दिया गया।





लालगंज तहसील के सरकारी आवास में रह रहे 58 वर्षीय नायब नाजिर सुनील और एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह के बीच बुधवार रात कहासुनी हो गई थी। बात बढ़ने पर एडीएम ने उनकी जमकर मारपीट कर दी थी। गुरुवार शाम नायब नाजिर की हालत बिगड़ने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लालगंज में भर्ती कराया था। शनिवार दोपहर बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां रात नौ बजे उनकी मौत हो गई।



इसी दौरान उत्तर प्रदेश कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कर्मचारी अस्पताल पहुंच गए। आसपास के जिलों के भी सैकड़ों कर्मचारी और नेता वहां आ गए। नाराज कर्मचारियों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। पुलिस ने शव को एंबुलेंस से हटाने की कोशिश की तो कमर्चारी एबंलुेंस के आगे लेट गए। देर रात तक इसी तरह हंगामा चलता रहा। देर रात मृतक सुनील के बेटे सुधीर कुमार शर्मा की तहरीर पर लालगंज कोतवाली में एसडीएम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।



डीएम ने नायब नाजिर की पिटाई के मामले की जानकारी शासन और चुनाव आयोग को दी थी। शनिवार को नायब नाजिर की मौत होने पर दोबारा डीएम ने इसकी सूचना शासन व चुनाव आयोग को दी। एमएलसी चुनाव के कारण चुनाव आचार संहिता लगी है, इसलिए डीएम स्वयं कार्रवाई नहीं कर सकते। इसलिए देर रात आयोग से मिले निर्देश के बाद डीएम ने एसडीएम को हटा दिया।



चिकित्सकों के पैनल से नायब नाजिर के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कर्मचारियों की मांग पर रात में ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा। शासन को इस बारे में अवगत करा दिया गया है। मामले की जांच सीआरओ कर रहे है।


  • डा. नितिन बंसल, जिलाधिकारी, प्रतापगढ़।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top