हाईवे पर पलटी निजी बस, तीन की मौत, 30 घायल

0
- अयोध्या में कैंट थाना के मुमताज नगर के पास हुआ हादसा 

- वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में पलटी बस 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, अयोध्या

रामनगरी अयोध्या में मंगलवार की सुबह एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया। हाईवे पर खड़े एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर एक निजी बस पलट गई। दुर्घटना में बस सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हैं। 

निजी बस यात्रियों को लेकर दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी। हादसे की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव कार्य में पुलिस की बढ़चढ़ कर मदद की। स्थानीय लोगों के सहयोग से बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने में पुलिस को काफी मदद मिली। 

बस सोमवार की रात दिल्ली से यात्रियों को लेकर सिद्धार्थनगर के लिए रवाना हुई थी। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो मुमताजनगर में एक खराब ट्रक हाईवे पर खड़ा था, जिसे ओवरटेक कर आगे निकालने के प्रयास में यह हादसा हुआ। ट्रक कई दिनों से खड़ा था। यात्रियों ने बताया कि हादसा कैसे हुआ उनको नहीं पता, लेकिन इतना जरूर याद है कि बस पहले लहराई और उसके बाद पलट गई।

हादसे के बाद बस मौजूद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। आसपास के लोग भी मौके पर आ गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक ने जिला अस्पताल में दम तोड़ा। जिला अस्पताल में दम तोड़ने से पहले युवक ने अपना नाम रमेश और पता हरैया जोगिया जिला सिद्धार्थनगर बता सका, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। शेष दो मृतक का नाम और पता अज्ञात है।

कई यात्रियों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। घायलों में सिद्धार्थनगर के रहने वाले रिषभ तिवारी, प्रवीण कुमार, ओम कुमार, पंचम, अनिता, भीसू, शिवम, दिनेश, अंशिका, देवी प्रसाद सहित 30 लोग शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top